दुनिया / छत फाड़कर गिरा उल्कापिंड, युवक ने कहा- हुआ धोखा, नही मिले करोड़ो सिर्फ...

Zoom News : Nov 23, 2020, 11:12 AM
इंडोनेशिया में, एक ताबूत आदमी ने रातोंरात सुर्खियां बटोरीं जब एक अत्यंत दुर्लभ उल्कापिंड उसके घर की छत पर गिर गया। इसके बाद, ऐसी भी ख़बरें आईं कि इस आदमी ने उल्कापिंड की मदद से करोड़ों कमाए हैं, लेकिन अब इस 33 वर्षीय व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके साथ धोखा हुआ है। दरअसल, जब 33 वर्षीय जोशुआ एक दिन के लिए अपने घर में काम कर रहा था, तो उल्का कोलासॉन्ग में स्थित घर की छत को भेदते हुए उल्कापिंड गिर गया। उल्कापिंड का वजन 2 किलोग्राम से अधिक था और जब वह छत में एक छेद से होकर गिरता था, तो उसे जमीन में 15 सेमी तक दफनाया जाता था

विशेषज्ञों के अनुसार, यह 4.5 बिलियन साल पुराना है और इसे बहुत ही दुर्लभ सीएम 1/2 कार्बोनेसियस चोंडराईट उल्कापिंड के रूप में वर्णित किया जा रहा है। इसकी कीमत 853 डॉलर प्रति ग्राम आंकी गई है, जिसका मतलब है कि इस उल्कापिंड की कुल लागत लगभग 14 करोड़ थी। हालांकि जोशुआ का कहना है कि वह करोड़पति नहीं बने हैं और विदेशी मीडिया में उनके करोड़पति बनने की खबर झूठी है और उन्हें धोखा दिया गया है।

जोशुआ ने कहा कि उसे इस दुर्लभ उल्कापिंड के लिए केवल 10 लाख रुपये मिले हैं और जोशुआ का कहना है कि उसने अपना सारा पैसा परिवार की मदद करने और एक चर्च बनाने में खर्च कर दिया है। बता दें कि जोशुआ ने अपने फेसबुक पोस्ट पर इस उल्कापिंड के बारे में बताया था।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER