Auto / MG Hector Plus का नया वैरिएंट हुआ लाॅन्च

Zoom News : Jan 25, 2021, 09:45 AM
एमजी मोटर ने हाल में में हेक्टर प्लस एसयूवी को लॉन्च किया है और अब कंपनी ने इस कार में एक नए 'सेलेक्ट' वैरिएंट में उतार दिया है। कंपनी ने एमजी हेक्टर प्लस के सेलेक्ट वैरिएंट को 18.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा है। एमजी हेक्टर 5-सीटर के जैसे ही हेक्टर प्लस के सेलेक्ट वैरिएंट में भी सामान फीचर्स को रखा गया है।

एमजी हेक्टर प्लस सेलेक्ट वैरिएंट के कुछ मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें पैनारोमिक सनरूफ, 10.4 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, 18-इंच के अलॉय व्हील्स, लेदर सीट, 6-वे पॉवर एडजस्टिबल ड्राइवर सीट, इंफिनिटी साउंड स्पीकर्स, चार एयर बैग, वायरलेस चार्जर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम दिए जाएंगे।

हालांकि इस वैरिएंट में 360 कैमरा, इलेक्ट्रिक टेलगेट, फुली डिजिटल स्पीडोमीटर, 6 एयरबैग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कुछ फीचर्स नहीं मिलेंगे जो हेक्टर फेसलिफ्ट में मिल रहे हैं।

पॉवर फिगर की बात की जाए तो इसमें 5-सीटर हेक्टर के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल व 2.0 लीटर डीजल शामिल है। जहां पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है, वहीं डीजल इंजन 168 बीएचपी का पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

पेट्रोल में माइल्ड हाइब्रिड सेटअप भी दिया जा सकता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है, इसके साथ ही 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक का विकल्प दिया गया है। कार की बुकिंग शुरू है और कार डीलरशिप पर उपलब्ध कर दी गई है।

एमजी मोटर इंडिया ने दिसंबर 2020 की बिक्री रिपोर्ट जारी कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने बीते महीने कुल 4010 कारों की बिक्री की है जिसमे 3,430 एमजी हेक्टर एसयूवी बेचे गए हैं। दिसंबर 2019 की तुलना में दिसंबर 2020 में बिक्री में 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

कंपनी ने पिछले साल जनवरी में 10 दिनों के लिए गुजरात स्थित हलोल प्लांट को बंद रखा था जिसके बाद मार्च में कोरोना महामारी के चलते उत्पादन और सप्लाई चेन पर काफी प्रभाव पड़ा था। हालांकि, लॉकडाउन हटते ही कारों की बिक्री बढ़ने लगी और साल के अंत में कंपनी ने बढ़त बना ली।

साल 2021 में एमजी ने 51,000 कारों की बिक्री का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए देश भर में चार्जिंग स्टेशनों का निर्माण कर रही है।

1 जनवरी से एमजी के कारों की कीमत में इजाफा कर दिया गया है। कंपनी वर्तमान में तीन मॉडल हेक्टर, जेडएस ईवी व ग्लोस्टर की बिक्री करती है। कंपनी ने बताया है कि लगत में बढ़ोतरी के कारण कीमत में वृद्धि की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER