Auto / 440 KM बैटरी रेंज के साथ आई 2022 MG ZS EV, 42 मिनट में होगी फुल चार्ज

Zoom News : Oct 09, 2021, 12:37 PM
भारत समेत दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है और ऐसे में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां नई कारों के साथ ही अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक वीइकल्स के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश कर रही हैं। इसी कोशिश में ब्रिटिश कार कंपनी MG Motors ने भी अपनी पॉपुलर मिड साइड इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पेश किया है, जिसे फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट के लिए अनवील किया गया है। 2022 MG ZS EV को कंपनी ने बेहतर बैटरी रेंज के साथ ही कई अपग्रेडेड फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

बेहतर बैटरी और पावर
2022 MG ZS EV को कॉस्मेटिक बदलाव के साथ ही बेहतर पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। 2022 MG ZS Electric में जिन खूबियों पर नजरें टिकती हैं, वो ये हैं कि नेक्स्ट जेनरेशन एमजी जेडएस ईवी को Comfort और Luxury जैसे दो ट्रिप लेवल में पेश किया गया है। इसकी सबसे खास बात बेहतर बैटरी रेंज है। एमजी जेड एस के मौजूदा मॉडल की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 320 किलोमीटर तक की है, लेकिन कंपनी का दावा है कि 2022 एमजी जेडएस ईवी की बैटरी रेंज 440km तक की होगी। इसका कारण है कि इसमें 70 Kwh की बैटरी लगी होगी। इसे 2 बैटरी वेरिएंट्स के साथ सड़कों पर उतारा जा सकता है, जिनकी कीमतों में भी अंतर देखने को मिलेगा।

सिर्फ 42 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी
नेक्स्ट जेनरेशन MG ZS Electric के फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दें कि कंपनी ने इसे ज्यादा फास्ट चार्जिंग के साथ पेश किया है, यानी यह कार अब जल्दी चार्ज हो सकेगी। इसे 7kW AC चार्जर की मदद से घर पर 10 घंटे में 100 पर्सेंट चार्ज किया जा सकेगा। वहीं 100kW DC फास्ट चार्जर की मदद से सिर्फ 42 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा। बाद बाकी खूबियों में MG iSMART कनेक्टिविटी सिस्टम, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर के साथ ही कई सेफ्टी और स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। अगले साल इसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER