Auto / नई MG ZS EV एसयूवी हुई भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Zoom News : Feb 08, 2021, 05:44 PM
MG Motors ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 20.99 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस एसयूवी के बैटरी पैक से लेकर एक्सटीरियर तक कई बदलाव किए हैं जो कि इसे प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

नई MG ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने 44.5 kWh की क्षमता का दमदार हाई-टेक बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी पैक एसयूवी को 419 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। कंपनी ने इस कार को देश के अलग अलग लोकेशन और मौसम में टेस्ट किया है और कंपनी को विश्वास है कि ये कार हर तरह के कंडीशन में ये कार 300 से 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी।

स्पीड के मामले में भी ये एसयूवी बेहद शानदार है, ये कार महज 8.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा का रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 143 Ps की पावर जेनरेट करता है। इस एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी पहले से बेहतर कर दिया गया है। अब इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 177mm का हो गया है।

नई ZS EV कुल दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें Excite और Exclusive शामिल हैं। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें 8 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ 6 एयरबैग दिया गया है। इसके फ्रंट ग्रिल में ग्लो लोगो दिया गया है जो कि दोनों वैरिएंट्स में दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें डुअल पैन पैनारोमिक सनरूफ, लैदर सीट्स, पावर फोल्ड आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM), रेन सेंसिंग वाइपर, सिक्स वे पावर एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट और कंपनी का पारंपरिक i-SMART EV 2.0 कनेक्टेड फीचर भी दिया गया है। इसके एक्सीक्लूसिव वैरिएंट की कीमत 24.18 लाख रुपये तय की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER