मोबाइल-टेक / लॉन्च से पहले Mi 11 Lite की कीमत और स्पेसिफिकेशन सामने आए

Zoom News : Mar 22, 2021, 05:17 PM
Xiaomi कंपनी आने वाली 29 मार्च को अपनी होम मार्केट यानि चीन में एक ईवेंट का आयोजन करेगी, जिसके मंच से Xiaomi Mi 11 Lite और Xiaomi Mi 11 Pro जैसे स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। इस दिन शाओमी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस होगी लिहाजा नए फोंस के साथ ही कई बड़ी घोषणाएं होना संभव है। बहरहाल बाजार में आने से पहले ही इनमें से एक शाओमी मी 11 लाइट स्मार्टफोन को सेलर्स द्वारा बिक्री के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है। फोन ऑफिशियल होने से पहले ही इसकी फोटो, स्पेसिफिकेशन्स व कीमत का खुलासा हो गया है।

Xiaomi Mi 11 Lite को इटली के से रिटेल स्टोर के साथ ही शॉपिंग साइट पर भी देखा गया है। रिटेल स्टोर पर मौजूद फोन के बॉक्स की फोटो इंटरनेट पर शेयर की गई है जिसमें इसकी लुक व डिजाईन के साथ ही फोन तथा बॉक्स की रियल ईमेज का पता चला है। फोन पैकेजिंग में इसकी स्पेसिफिकेशन्स भी लिखी गई है तथा मी 11 लाइट का मार्केट प्राइस भी बताया गया है। यहां Mi 11 Lite की शुरूआती कीमत 280 यूरो यानि इंडियन करंसी अनुसार तकरीबन 24,000 रुपये बताई गई है।

Xiaomi Mi 11 Lite

शाओमी मी 11 लाइट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह साफ हो गया है कि 29 मार्च को लॉन्च होने वाला ये शाओमी फोन 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाली पंच-होल डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा। एंडरॉयड आधारित इस स्मार्टफोन में प्रोसेसिंग के लिए क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 732जी चिपसेट देखने को मिलेगा। मी 11 लाइट का जो वेरिएंट सामने आया है उसमें 6 जीबी रैम मैमोरी के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

वहीं फोटोग्राफी के लिए शाओमी का यह आगामी स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करेगा। इस सेटअप में प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का दिया जाएगा। यह कैमरा सेटअप बैक पैनल पर उपरी दाईं ओर बन स्क्वायर शेप में फिट रहेगा। वहीं Xiaomi Mi 11 Lite के दो कलर ब्लू और पिंक सामने आ चुके हैं तथा फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स व डिटेल्स के लिए 29 मार्च का इंतजार किया जा रहा है।

अन्य स्पेसिफिकेशन

Mi 11 Lite से जुड़े लीक्स में बताया गया है कि यह स्मार्टफोन फुलएचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा जो 440पीपीआई पिक्सल डेनसिटी सपोर्ट करेगा। वहीं गूगल लिस्टिंग में इस फोन का 8 जीबी रैम वेरिएंट सामने आया था हालांकि यह भी चर्चा है कि शाओमी मी 11 लाइट के एक से अधिक वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि मी 11 लाइट 4G और 5G दो मॉडल्स में लॉन्च होगा। लीक के अनुसार इस 4जी मॉडल में एलसीडी पैनल वाली स्क्रीन देखने को मिलेगी तथा 5G मॉडल की स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120हर्ट्ज़ बताई गई है। वहीं साथ ही इस फोन में ब्लूटूथ 5.1 और पावर बैकअप के लिए 4,150एमएएच की बैटरी दिए जाने की बात कही गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER