IPL 2021 / माइकल वॉन ने बताया चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के नए कप्तान का नाम, कहा- धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे

Zoom News : Apr 20, 2021, 04:59 PM
नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ( Michael Vaughan) का मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी बनने की रेस में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि धोनी अब बहुत ज्यादा साल तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे। ऐसे में  सीएसके मैनेजमेंट को जडेजा के इर्द-गिर्द टीम बनानी चाहिए। क्योंकि वो बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में माहिर हैं और उनकी मानसिकता काफी अच्छी है।

वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आप ये कह सकते हैं कि धोनी 2-3 साल और खेलेंगे। ईमानदारी से कहूं तो, वो इससे लंबा शायद ही खेलें। ऐसे में टीम को अभी से इस बात पर विचार करना चाहिए कि किस खिलाड़ी के आस-पास नई टीम गढ़ी जा सकती है। मेरी नजर में रविंद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी अगुआई में सीएसके की नई टीम बनाई जा सकती है। वो गेंद, बल्ले के साथ फील्डिंग में भी टीम के काम आते हैं।

जडेजा का ऑलराउंड खेल उनकी सबसे बड़ी ताकत: वॉन

इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि जडेजा बैडिंग ऑर्डर में ऊपर खेल सकते हैं। वो नई गेंद से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं कि जिसे आप कह सकते हैं कि आपको चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करनी है। विपक्षी टीम को देखते हुए उनसे आप गेंदबाजी की शुरुआत करा सकते हैं। उन्हें अहम फील्डिंग पोजीशन पर आप लगा सकते हैं।

जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई

जडेजा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में जोस बटलर और शिवम दुबे के विकेट लेने के साथ चार अहम कैच भी पकड़े। वो 2012 के आईपीएल से सीएसके टीम का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में वो अब धोनी के उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं।

चेन्नई अंक तालिका में दूसरे नंबर पर

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम अब अंक तालिका में नंबर दो पर आ गई है और राजस्थान के खिलाफ 45 रनों की जीत से उसका नेट रन रेट भी बेहतर हो गया है। माइकल वॉन का मानना है कि चेन्नई की वापसी मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जैसी टीमों के लिए खतरे का संकेत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER