मोबाइल-टेक / कम कीमत में Micromax ला रही है 5G फोन

Zoom News : Feb 12, 2021, 10:56 AM
इंडियन टेक ब्रांड Micromax ने लंबे अंतराल के बाद पिछले साल फिर से स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री ली है। कंपनी ने एक साथ दो स्मार्टफोन Micromax In Note 1 और In 1b लाॅन्च किए थे जिन्होंने लो बजट में एंट्री ली है। बाजार में हिट होने के बाद माइक्रोमैक्स अब कुछ नया और बड़ा करने की फिराक में है। यह कहना गलत नहीं होगा कि माइक्रोमैक्स भारत की पहली मोबाइल कंपनी बन सकती है जो Made In India 5G स्मार्टफोन लेकर आएगी।

Micromax 5G phone की जानकारी किसी लीक या मीडिया रिपोर्ट ने नहीं बल्कि स्वंय कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने दी है। माइक्रोमैक्स ने दरअसल ‘लेट्स टाॅक इंडिया के लिए’ नाम से यूट्यूब पर एक टाॅक सेशन को आयोजित किया था जिसमें मोबाइल यूजर्स और माइक्रोमैक्स फैंस द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए गए थे। इसी दौरान एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कबूला की माइक्रोमैक्स 5जी फोन के निर्माण में लगी हुई है।

कंपनी को-फाउंडर ने बताया है कि माइक्रोमैक्स अपने 5जी इनेबल्ड मोबाइल फोन पर काम शुरू कर चुकी है और बेंगलुरु स्थित कंपनी के आर एंड डी सेंटर में इसे सांचे में ढाला जा रहा है। राहुल शर्मा के अनुसार माइक्रोमैक्स बेहद जल्द अपने 5जी स्मार्टफोन को बाजार में उतार देगी और यह मोबाइल फोन मेड इन इंडिया होगा। लगे हाथ आपको बता दें कि 5जी फोन के अलावा माइक्रोमैक्स वायरलेस इयरफोन और स्पीकर्स के साथ ही अन्य स्मार्ट एक्सेसरीज़ भी मार्केट में लाॅन्च करने वाली है।

मौजूदा स्मार्टफोंस की कीमत

Micromax IN 1b को कंपनी की ओर से दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन का बेस वेरिएंट 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है तथा दूसरे वेरिएंट में 4 जीबी रैम व 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन के 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का मूल्य 6,999 रुपये है तथा फोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 7,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ है।

Micromax In Note 1 ने भी दो वेरिएंट्स में मार्केट में एंट्री ली है। फोन के बेस वेरिएंट को 4 जीबी रैम तथा 64 जीबी स्टोरेज पर लॉन्च किया गया है तथा दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम मैमोरी के साथ 64 जीबी की ही इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है तथा बड़े वाले 6 जीबी रैम वेरिएंट को माइक्रोमैक्स द्वारा 12,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। दोनों ही फोन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की ऑफिशियल साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER