मोबाइल-टेक / Micromax ला रहा है एक और 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन

Zoom News : Mar 13, 2021, 11:39 AM
भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड Micromax ने पिछले साल In Series के साथ वापसी करते हुए दो सस्ते स्मार्टफोन In Note 1 और In 1b  लॉन्च किए थे। कंपनी जल्द ही इस सीरीज के एक और स्मार्टफोन Micromax In 1 को लॉन्च करने वाली है। 91mobiles की रिपोर्ट्स की मानें तो इस मेड इन इंडिया सस्ते स्मार्टफोन को 19 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इस फोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

पिछले महीने कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने अपने Youtube चैनल पर रिलीज किए गए Q&A एपिसोड में दावा किया था कि कंपनी जल्द ही एक 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि, 19 मार्च को लॉन्च होने वाले In 1 में 5G सपोर्ट मिलेगा या नहीं, इसके बारे में भी अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। रिपोर्ट की मानें तो यह फोन Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसमें 6GB RAM और हाई रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Micromax In Note 1 के फीचर्स

पिछले साल लॉन्च हुए कंपनी के बजट स्मार्टफोन In Note 1 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले मिलता है। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 21:9 दिया गया है। यह स्मार्टफोन पंच-होल कैमरा डिजाइन के साथ आता है। इसमें MediaTekHelio G85 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

In Note 1 4GB RAM + 64GB में आता है, जिसकी इंटरनल मेमोरी को 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। कंपनी ने यूजर से वादा किया है कि इसमें जल्द ही Android 11 अपडेट मिलेगा और इसके लिए Android 12 भी रोल आउट किया जाएगा।

फोन के कैमरे फीचर की बात करें तो इसके बैक में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है। Micromax In Note 1 का प्राइमरी कैमरा 48MP का दिया गया है। इसके अलावा फोन में 5MP का वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो और 2MP का ही डेप्थ सेंसर मिलता है। इसमें सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा दिया गया है। यह फोन 5000mAh की दमदार बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसमें सिक्युरिटी के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है।

Micromax 1b के फीचर्स

इस बजट स्मार्टफोन के फीचर की बात करें तो यह 6.52 इंच के HD+ LCD डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। Micromax Ib में भी 4GB RAM + 64GB की स्टोरेज मिलती है। यह फोन MediaTek Helio G35 प्रोसेसर पर काम करता है। इसके बैक में भी रियर माउंटडेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है और इसके साथ इसमें 2MP का एक और कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का कैमरा मिलता है। यह बजट फोन भी 5000mAh की बैटरी और 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER