मोबाइल-टेक / Microsoft Surface Duo की कीमत का हुआ खुलासा

Zoom News : Aug 13, 2020, 12:21 PM
Microsoft Surface Duo कंपनी का पहला डुअल स्क्रीन फोन है जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में है। यदि आप भी इसे फोल्डेबल फोन समझ रहे हैं तो आपको बता दें कि यह एक डुअल स्क्रीन फोन है ना कि फोल्ड फोन। Microsoft Surface Duo की लॉन्चिंग तारीख और कीमत के बारे में  जानकारी कंपनी ने एक लंबे इंतजार के बाद दे दिया है।


Microsoft Surface Duo की लॉन्चिंग 10 सितंबर को होगी। इस फोन को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। माइक्रोसॉफ्ट के इस डुअल स्क्रीन फोन शुरुआती कीमत $1,399 यानी करीब 1,04,600 रुपये होगी। कीमत की जानकारी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग में दी है, हालांकि फोन के ग्लोबल लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।


फीचर्स की बात करें तो माइक्रोसॉफ्ट ने नए फोन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन अभी तक सामने आई लीक्स रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफेस डुओ में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा फोन को 6 जीबी रैम और 64 जीबी/256 जीबी की स्टोरेज में लॉन्च किया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट डुओ में 11 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेटअप मिल सकता है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस फोन में एक ही कैमरा होगा जिसका इस्तेमाल रियर और फ्रंट दोनों के तौर पर होगा। 


रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 5.6 इंच की एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1800x1350 पिक्सल होगा। डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिटी 401पीपीआई होगी। फोन की डिस्प्ले को किसी भी एंगल से फोल्ड करने की सुविधा होगी। इसके अलावा फोन में एंड्रॉयड 10 मिलेगा। इस फोन को 3460mAh की बैटरी और 4जी एलटीई सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER