राजस्थान / मंत्री प्रताप सिंह बोले- सभी विधायक गहलोत के साथ, पार्टी नहीं छोड़ेंगे पायलट

AajTak : Jul 13, 2020, 11:07 AM
राजस्थान में जारी सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती रुख के बीच राज्य सरकार में मंत्री प्रताप सिंह का कहना है कि सभी विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हैं। मंत्री ने कहा कि सचिन पायलट समझदार हैं, वो इस तरह पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

पूरे विवाद को लेकर प्रताप सिंह ने कहा कि SOG का लेटर सिर्फ एक सवाल है और औपचारिकता है, क्या SOG के लेटर से ही सबकुछ बिगड़ गया है। जो उनका प्लान है वो लंबे वक्त से चल रहा है।

सचिन पायलट की नाराजगी को लेकर मंत्री ने कहा कि पार्टी में कई मामलों में नाराजगी होती है, मेरी भी नाराजगी है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं गद्दारी करूंगा।

प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ही सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष बनाया, युवा को मौका दिया। सचिन पायलट प्रदेश अध्यक्ष हैं, क्या आजतक किसी ने हटा दिया उनको।।।6 साल से वही अध्यक्ष हैं। मंत्री की ओर से कहा गया कि सचिन पायलट को पार्टी ने सम्मान दिया है, सरकार पर किसी तरह का खतरा नहीं है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट के गुट का दावा है कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है, दूसरी ओर अशोक गहलोत की ओर से विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। ऐसे में अब अगर आज की बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक मंत्री शामिल नहीं होते हैं तो कांग्रेस उनपर कार्रवाई कर सकती है।

इस बीच खबर ये भी है कि कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से अशोक गहलोत के साथ खड़ा है और सचिन पायलट से किसी तरह की बात करने के मूड में नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER