PM Modi Rally in Bijnor / मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- ये आएंगे तो गुंडों के सपने पूरे होंगे, कहा- भाजपा सरकार में हर वर्ग सुरक्षित

Zoom News : Feb 07, 2022, 03:34 PM
बिजनौर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पहले की सरकार दंगा और कर्फ्यू का लगाने का काम करती थी। लेकिन अब भाजपा सरकार में हर वर्ग के लोग सुरक्षित हैं। वहीं पीएम मोदी का बिजनौर दौरा मौसम खराब की वजह से रद्द हो गया। पीएम मोदी ने वर्चुअल ही रैली को संबोधित किया। 

सीएम योगी ने कहा कि मैं आज से 10 दिन पहले भी आया था। उन्होंने महात्मा विदुर को नमन करते हुए कहा कि हमने विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज दिया है। उन्होंने कहा पांच पहले यूपी में दंगा, पलायन और कर्फ्यू लगता था। यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं थी। सीएम योगी ने कहा कि हमने पांच साल में माहौल सुधार दिया है। 

उन्होंने कहा अब अपराधी तख्ती गले में डालकर भीख मांगते नजर आते हैं। डबल इंजन की सरकार ने सुशासन और सड़कें दीं हैं। उन्होंने कोरोना को लेकर कहा पूरे देश में भारत द्वारा किए कार्य को सराहा गया है। सीएम योगी ने कहा पहले बिजली नहीं मिलती थी। चुटकी लेते हुए कहा 'कहावत है की चांदनी रात, चोरों को अच्छी नहीं लगती थी। वे चोरी डकैती करके थे। हमारी सरकार ने मुफ्त राशन, गैस सिलिंडर और सभी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को दिया।

उन्होंने कहा पहले गन्ना भुगतान समय पर नहीं होता था। हमने समय पर गन्ना भुगतान देकर किसानों का भरोसा जीता है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने लॉकडाइन के समय में भी स्पेशल ट्रेनें चलाकर लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया है। सीएम योगी ने कहा पांच पहले प्रदेश में दंगा होता था लेकिन, अब दंगा करने वालों की चंद मिनटों में चर्बी उतर सकती है।

उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए एक लखनऊ में बैठकर दंगा करा रहा था तो दूसरा दिल्ली में बैठकर टीवी पर दंगा देख रहा था। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में सिर्फ विकास की बात होती है। हम बिजनौर में 300 करोड़ की लागत से महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि अभियान के आरंभ के लिए महात्मा विदुत की धरती को चुना था। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से पीएम मोदी बिजनौर नहीं आ पाए। 

बिजनौर नहीं पहुंचने पर मोदी ने मांगी क्षमा

पीएम मोदी वर्चुअल ही जन चौपाल को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने अपने भाषण के शुरुआत में कहा, 'मैं सबसे पहले क्षमा चाहता हूं। क्योंकि मैं आज बिजनौर से चुनाव अभियान का प्रारंभ करने जाना था। लेकिन मौसम के कारण मेरा हेलीकॉप्टर नहीं निकल पाया। इस वजह से मुझे वीसी से ही आपसे संवाद करना पड़ रहा है।' 

अपने करीबियों और अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे नकली समाजवादी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास का पानी नकली समाजवादियों के परिवार में उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी के विकास की प्यास से, गरीब से कभी कोई मतलब नहीं था। ये सिर्फ अपने करीबियों, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे हैं। यही प्यास विकास की नदी के बहाव को सोख लेती है। अपनी जेबे भर लेने की प्यास गरीब का राशन चट कर जाती थी। प्रोजेक्ट लटकाकर कमाई करने की इसी प्यास से लाल फीताशाही को ताकत मिलती थी। भाजपा प्रदेश के हर व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। 

अब गरीब को उसकी जाति, उसका पंथ, उसका क्षेत्र देखकर नहीं मिलता पीएम आवास: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है तो हर गरीब को घर मिलता है। उसकी जाति, उसका पंथ, उसका क्षेत्र नहीं देखा जाता। जब उज्जवला योजना से गैस का कनेक्शन मिलता है तो माताओं-बहनों से उनकी जाति नहीं पूछी जाति। जब गन्ना किसान का बकाया भुगतान किया जाता है तो वो सभी को बराबरी से मिलता है। ये फर्क मेरे उत्तर प्रदेश के किसान, नौजवान कभी भूल नहीं सकते हैं। जो लोग जाति का वास्ता देकर वोट मांग रहे हैं। सत्ता में आने पर उन्हें केवल अपने परिवार का ही ध्यान रहता है। पीएम मोदी ने कहा विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये आएंगे तो गुंडों के सपने पूरे होंगे। इसलिए फिर से भाजपा को वोट देकर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाएं।

बता दें कि पीएम मोदी और सीएम योगी को सुनने के लिए सुबह से ही जनसभा में भारी पहुंचने लगी थी। खासकर महिलाओं की संख्या ज्यादा है। सीएम योगी के साथ भाजपा नेता मोहित बेनीवाल सहित अन्य नेता पहुंचे हैं। भाजपा नेता मोहित बेनीवाल ने बताया था कि पीएम मोदी रैली को वर्चुअल ही संबोधित करेंगे। 

वर्धमान कॉलेज के गेट नंबर-1 से लोगों को जनसभा में जाने के लिए एंट्री दी जा रही है। वहीं पीएम मोदी और सीएम योगी की जनसभा के चलते शहर में ट्रैफिक का डायवर्जन किया गया है। चक्कर रोड से शहर के अंदर वाहनों की एंट्री बंद है। जनसभा के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचे, जहां से सड़क मार्ग से वर्धमान कॉलेज जनसभा स्थल आए।

उधर, रालोद मुखिया चौधरी जयंत सिंह ने तंज कसते हुए ट्वीट किया। जयंत ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि बिजनौर में धूप खिल रही है लेकिन, भाजपा का मौसम खराब है। दरअसल, पीएम मोदी को आज बिजनौर में जनसभा को संबोधित करने के लिए जाना था लेकिन, अब वह वर्चुअल ही रैली को संबोधित करेंगे।

ट्रैफिक डायवर्जन का किया ट्रायल

पुलिस ने जनसभा से एक दिन पहले ट्रैफिक डायवर्जन का भी ट्रायल किया। पुलिस लाइन से वर्धमान कॉलेज तक एक बार वाहनों की आवाजाही बंद करते हुए डायवर्जन कर दिया। वाहनों को चक्कर रोड से गुजारा गया। वर्धमान कॉलेज के बाहर बैरिकेडिंग कर वाहन रोक दिए गए थे।

डेरा डाले रहे एसपीजी और पुलिस के अधिकारी

रविवार को एसपीजी के एआईजी और एडीजी एसपीजी आलोक कुमार शर्मा वर्धमान कॉलेज में डटे रहे। उन्होंने पुलिस बल को ब्रीफ भी किया। अधिकारी सुरक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे रहे। वहीं एडीजी बरेली जोन राजकुमार भी जिले में डेरा डाले रहे। उन्होंने भी पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

एक दिन पहले ही पहुंचीं गाड़ियां

पीएम के काफिले में शामिल रहने वाली करीब 40 गाड़ी रविवार को ही वर्धमान कॉलेज में पहुंच गईं। जैमर वाली गाड़ी भी एक दिन पहले ही पहुंच गई। इन गाड़ियों से भी बाकायदा ट्रायल किया गया।

इतने पुलिक अधिकारियों व कर्मचारियों की लगी है ड्यूटी

12 आईपीएस

18 एडिशनल एसपी

35 सीओ

50 निरीक्षक

200 दरोगा

600 सिपाही

5 कंपनी पीएसी


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER