Cricket / IPL ऑक्शन के बाद अजहरुद्दीन के पास आया विराट कोहली का मैसेज, देखकर हो गए इमोशनल

Zoom News : Feb 22, 2021, 12:36 PM
Cricket: 18 फरवरी को चेन्नई में हुई आईपीएल नीलामी में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केरल के धुआंधार बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये देकर खरीदा। 26 साल के इस बल्लेबाज ने वैसे तो टी-20 क्रिकेट में डेब्यू 2016 में ही कर दिया था, लेकिन इस साल हुई सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में जिस तरह उन्होंने बल्लेबाजी का जौहर दिखाया, उससे सभी प्रभावित हो गए। अहजरुद्दीन को आईपीएल नीलामी में आरसीबी द्वारा खरीदे जाने के बाद कप्तान विराट कोहली से एक मैसेज भी मिला था, जिसका खुलासा खुद उन्होंने किया है।

अजहरुद्दीन ने बताया कि विराट भाई ने आईपीएल नीलामी के बस दो मिनट बाद ही उन्हें एक मैसेज किया था। इसमें लिखा था कि, ''रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में तुम्हारा स्वागत है। ऑल द बेस्ट।'' उन्होंने बताया कि कप्तान विराट से यह मैसेज पाकर वे काफी खुश थे, साथ ही इस दौरान काफी इमोशनल भी हो गए थे। 'स्पोर्ट्सकीड़ा' से बात करते हुए अजहरुद्दीन ने कहा कि यह एक ऐसी चीज थी, जिसके बारे में उन्होंने कभी जिंदगी में सोचा भी नहीं था। 

विराट कोहली को अपना क्रिकेट आइकन मानने वाले अजहरुद्दीन की यह इच्छा है कि वे एक दिन भारतीय कप्तान के संग पारी का आगाज करें। ऐसा लग रहा है कि उनकी यह चाहत इस साल आईपीएल 2021 के दौरान ही पूरी हो जाएगी। इसके अलावा यह युवा बल्लेबाज इस बात से भी रोमांचित है कि उसे एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि वे यह सब सोच कर ही बहुत रोमांचित हो रहे हैं।

बता दें कि केरल के इस बल्लेबाज ने पिछले महीने महज 54 गेंदों पर 137 रनों की तूफानी पारी खेली थी। यह पारी किसी भारतीय द्वारा टी-20 में खेली गई तीसरी सबसे तेज शतकीय पारी है। इस पारी की बदौलत केरल ने महज 16 ओवरों में ही 198 रनों का टारगेट हासिल कर लिया था। अजहद्दीन ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 11 लंबे छक्के लगाए और इस दौरान महज 4 डॉट बॉल खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 253.70 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि इसके लिए उन्होंने कोई खास तैयारी नहीं की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER