मोबाइल-टेक / डुअल पंच-होल के साथ Moto G100 5G फोन लॉन्च

Zoom News : Mar 27, 2021, 12:50 PM
Motorola ने आज टेक मार्केट में अपना 5G फोन पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए एक और नया मोबाइल फोन पेश कर दिया है। यह स्मार्टफोन भी ‘जी’ सीरीज में जोड़ा गया है और Moto G100 नाम के साथ लॉन्च किया गया है। बीते दिनों जहां मोटोरोला ने Moto G10 और Moto G30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए थे वहीं Moto G100 5G स्मार्टफोन फिलहाल यूएस और यूरोप के बाजारों में उतारा गया है जो आने वाले दिनों में इंडिया समेत विश्व की अन्य मार्केट्स में एंट्री ले सकता है।

लुक व डिजाईन

Moto G100 5G को कंपनी की ओर से डुअल पंच-होल डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। स्क्रीन की दोनों साईड जहां बेजल लेस है वहीं उपरी और नीचे बेहद ही मामूली सा बॉडी पार्ट दिया गया है। डिसप्ले के उपरी दाईं ओर दो होल मौजूद है जिन्हें बॉडी ऐजेज़ से दूर स्क्रीन पर ही बनाया गया है। इसी तरह फोन के बैक पैनल पर क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो पैनल के उपरी दाईं ओर स्क्वायर शेप में मौजूद है।

इस कैमरा सेटअप में एक माइक भी मौजूद है जो वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान साउंड को परफेक्टली कैप्चर करता है। फोन के बैक पैनल पर बीच में Motorola का लोगो लगा है। वहीं राईट पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन के साईड पैनल्स पर ही वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन मौजूद है। ग्लोबल मार्केट में यह फोन Iridescent Sky, Iridescent Ocean और Slate Grey कलर वेरिएंट में लॉन्च हुआ है।
फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स

Motorola Moto G100 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 2520× 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.7 इंच की फुलएचडी+ एलसीडी डिसप्ले सपोर्ट करता है। मोटो जी100 की यह डिसप्ले 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करती है और एचडीआर10 जैसे फीचर को सपोर्ट करती है। यह डुअल पंच-होल डिसप्ले है जिसपर दो सेल्फी कैमरा सेंसर फिट है। मोटो जी100 को एंडरॉयड 11 ओएस पर लॉन्च किया गया है जो क्चॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रेनो 650 जीपीयू मौजूद है। मोटोरोला ने अपने इस फोन को 8 जीबी की रैम मैमोरी पर लॉन्च किया है जो 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए यह फोन क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इस सेटअप में एलईडी फ्लैश के साथ एफ/1.7 अपर्चर वाला 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जिसके साथ एफ/2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और एक टीओएफ लेंस मौजूद है। इसी तरह फोन के फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरा सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह मोटो जी100 स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। इसके साथ ही फोन स्क्रीन पर बनी पंच-होल में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेल्फी सेंसर दिया गया है जो एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है।

Moto G100 5G डुअल सिम फोन है जो डुअल मोड 5जी और 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। साईड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही यह फोन गूगल असिस्टेंट बटन सपोर्ट करता है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 20वॉट टर्बोचार्जिंग फीचर से लैस 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। ग्लोबल मार्केट में इस फोन की कीमत 499.99 यूरो यानि तकरीबन 43,500 रुपये बताई गई है। बहरहाल इंडिया में इस फोन का दाम कम रहने की उम्मीद है, लेकिन मोटोरोला अपने फोन को भारत में कब लाएगी यह अभी पुख्ता नहीं कहा जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER