मोबाइल-टेक / Motorola Razr 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Zoom News : Sep 11, 2020, 11:57 AM
Motorola Razr 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। सिंगल रैम और स्टोरेज वेरियंट में आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे और OLED डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन को पिछले साल लॉन्च हुए मोटो रेजर फोल्डेबल फोन का सक्सेसर बताया जा रहा है। तो आइए डीटेल में जानते है इस फोन बारे में।

मोटोरोला Razr 5G की कीमत

फोन को केवल 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 1399.99 डॉलर (करीब 1.02 लाख रुपये) है। इसकी सेल पहले चीन और कुछ यूरोपियन मार्केट में शुरू होगी। भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में कंपनी इस फोन को अक्टूबर के आखिर तक उपलब्ध करा सकती है।

मोटोरोला रेजर 5G के स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 2142x876 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.2 इंच वाली प्लास्टिक OLED मेन स्क्रीन दी गई है। यह फोल्डेबल डिस्प्ले 21:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। बेहतर और क्लीन फोल्ड के लिए इस फोन के डिस्प्ले में कंपनी ने अपडेटेड हिंज डिजाइन का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि फोन का डिस्प्ले 2 लाख बार तक बिना खराब हुए फोल्ड और अनफोल्ड हो सकता है।

फोन में 600x800 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 2.7 इंच का एक OLED सेकंडरी डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है। यह डिस्प्ले फोन के फ्रंट फ्लिप पैनल पर लगा है ताकि यूजर बिना फोन को अनफोल्ड किए नोटिफिकेशन्स को चेक कर सकें। 256जीबी के इंटरनल मेमरी के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 765G SoC प्रोसेसर दिया गया है। 8जीबी रैम वाले इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड नहीं लगाया जा सकता।

फटॉग्रफी के लिए फोन में क्वॉड पिक्सल टेक्नॉलजी के साथ 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और लेजर ऑटोफोकस टेक्नॉलजी के साथ आता है। यह कैमरा फोन के फ्लिप पैनल पर ऊपर की तरफ दिया गया है और इसीलिए इसका इस्तेमाल सेल्फी कैमरा के तौर पर भी किया जा सकता है। सेल्फी और विडियो कॉल्स के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का डेडिकेटेड कैमरा दिया गया है। यह प्राइमरी फोल्डेबल स्क्रीन में नॉच के अंदर लगा हुआ है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2800mAh की बैटरी दी गई है जो 15 वॉट टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER