मध्य प्रदेश / एमपी सरकार भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को ₹31 लाख देगी: सीएम शिवराज

Zoom News : Aug 08, 2021, 08:37 AM
भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने भारत को गौरवान्वित किया है।

इसके साथ ही चौहान ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश सरकार भारतीय महिला हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को 31 लाख रुपये की सम्मान निधि देगी।

चौहान ने एक बयान में कहा, ‘‘ हमारी महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया। वे भले ही हार गए हों, लेकिन उन्होंने देश का दिल जीत लिया। हमने तय किया है कि इस टीम की सभी सदस्य बेटियों को 31-31 लाख रुपये की निधि से सम्मानित किया जाए। मुझे विश्वास है कि भविष्य में हमारी बेटियां जीतेंगीं।’’

भारतीय टीम शुक्रवार को तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के मुकाबले में ब्रिटेन से हार गई। ओलंपिक में यह अब तक का भारतीय महिला हॉकी टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था जो पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची।

मुख्यमंत्री चौहान ने नीरज चोपड़ा को भी बधाई दी। चौहान ने कहा, ‘‘ भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने 13 साल के अंतराल के बाद ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। मैं नीरज के जुनून और जज्बे को प्रणाम करता हूं। सारा देश आज गौरवान्वित है। नीरज ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है, उन्हें बहुत बहुत बधाई।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER