IPL 2023 / एमएस धोनी IPL से इसी साल रिटायरमेंट लेंगे! दिग्गज ने बयान से मचाया तहलका

Zoom News : Mar 10, 2023, 08:33 PM
IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी, भारत ही नहीं दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार विकेटकीपर. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को 3-3 आईपीएल ट्रॉफी दिलाईं. वनडे और टी20 वर्ल्ड कप जीते. ये महान खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुका है लेकिन आईपीएल में अपनी मौजूदगी हर साल दर्ज कराता है. अब एक दिग्गज के बयान से ऐसा माना रहा है कि आजामी सीजन धोनी के करियर का आखिरी सीजन होगा.

दिग्गज ने दिया ऐसा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL-2023) ) का जश्न शानदार तरीके से मनाएगी. उन्होंने कहा कि टीम के करिश्माई कप्तान एमएस धोनी इस टी20 लीग में बतौर खिलाड़ी संभवत: अंतिम बार खेलेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान धोनी 2008 में लीग के शुरुआती सीजन से ही सीएसके की कप्तानी संभाल रहे हैं और टीम को चार बार ट्रॉफी दिला चुके हैं.

धोनी पर ये बोले हेडन

हेडन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘सीएसके सफलता के लिए अपने अलग और खास तरीके खोजने में सफल रही है. उनका 2 साल टूर्नामेंट से बाहर रहना दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए आईपीएल ट्रॉफी जीती जिसकी उम्मीद नहीं थी. धोनी का टीम को फिर से मजबूत करने, सुधार करने और इसके बिलकुल अलग ‘लुक’ देने का एक तरीका है. हालांकि टीम का अपने कुछ खिलाड़ियों पर भरोसा करने का ‘टैग’ लगा हुआ था क्योंकि उसने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा था.’

धोनी की विरासत का अंत

हेडन ने आगे कहा, ‘एमएस धोनी के लिए मुझे लगता है कि विशेषकर यह साल कुछ खास रहेगा और वे इसका जश्न शानदार तरीके से मनाएंगे. मुझे लगता है कि यह धोनी की विरासत का अंत होगा और वह अपने फैंस के लिए ‘स्टाइल’ से जाना चाहेंगे. सीएसके फैंस भी उन्हें ‘स्टाइल’ से समापन करते हुए देखना चाहेंगे.’ उन्होंने कहा कि धोनी का यह आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अंतिम अभियान होगा. उन्होंने कहा, ‘...और उनके कप्तान धोनी यकीनन अंतिम बार चेपक स्टेडियम में अपने फैंस को ‘गुडबाय’ कहेंगे. यह उन क्षणों में से एक होगा जिसे भुलाया नहीं जा सकेगा. आप सोच भी नहीं सकते, वे कितनी संख्या में स्टेडियम में पहुंचेंगे.’ आईपीएल का आगामी सीजन 31 मार्च से शुरू होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER