Pakistan / मदरसे में वर्षों से छात्र का यौन उत्पीड़न कर रहा था जमीयत का मुफ्ती, ऐसे हुआ अरेस्ट

Zoom News : Jun 20, 2021, 08:40 PM
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इस्लाम की शिक्षा देने के लिए बने मदरसे फिर विवादों के घेरे में हैं। ऐसे ही एक मदरसे में मुफ्ती की ओर से छात्रों के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। कई सालों तक यौन उत्पीड़न के बाद मुफ्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे और उसके बेटे को अरेस्ट कर लिया गया है। 

मुफ्ती का अश्लील वीडियो वायरल

द डॉन न्यूजपेपर के मुताबिक पाकिस्तान के मियांवाली शहर का मुफ्ती अजीज उर रहमान (Mufti Aziz ur Rehman) का अश्‍लील वीडियो वायरल हुआ है। उस वीडियो में वह अपने मदरसे में पढ़ने जवान छात्रों के साथ यौन संबंध बनाता दिख रहा है। मुफ्ती अजीज पाकिस्‍तान के कट्टरपंथी इस्‍लामिक संगठन जमीयत उलेमा-ए-इस्‍लाम (JUI-F) का नेता है। मुफ्ती की गिरफ्तारी के बाद संगठन ने उसे जांच पूरी होने तक संगठन से निलंबित कर दिया है। 

पीड़ित छात्र को किया गया ब्लैकमेल

पीड़ित छात्र के मुताबिक उसे 2013 में लाहौर के जामिया मंजूरुल इस्लामिया में प्रवेश मिला था। बाद में परीक्षा के दौरान मुफ्ती रहमान ने उस पर और एक अन्य छात्र पर किसी और को परीक्षा में बैठाकर धोखा देने का आरोप लगाया। इस आरोप के बाद पीड़ित को तीन साल के लिए वफाकुल मदारिस में परीक्षा देने पर रोक लगा दी गई।

छात्र से सेक्स करने की मांग

पीड़ित छात्र के अनुसार इस पर उसने मुफ्ती अजीजुर रहमान से रहम की गुहार लगाई। पहले तो वह अपने फैसले पर टिका रहा। बाद में उसने कहा कि अगर वह उसके साथ सेक्स करके खुश कर देता है तो वह कुछ सोच सकता है। पीड़ित ने कहा कि मुफ्ती की खुली धमकी की वजह से उसके पास अपना यौन उत्पीड़न करवाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

हर शुक्रवार को करता था उत्पीड़न

छात्र के अनुसार इसके बाद मुफ्ती उसे हर शुक्रवार को अपने पास बुलाने लगा। वह धमकी देता था कि अगर सेक्स नहीं किया तो वह उसे परीक्षा में पास नहीं होने देगा। उसका यह उत्पीड़न कई सालों तक चलता रहा। उसने बीच में मदरसे के प्रबंधकों से इस बारे में शिकायत भी की। लेकिन उन्होंने यह कहकर उसकी शिकायत अनसुनी कर दी कि मुफ्ती बूढ़ा इंसान है और अल्लाह की राह पर चलने वाला नेक इंसान है। वह ऐसा काम नहीं कर सकता।

परेशान छात्र ने बनाया खुद का वीडियो

अपने उत्पीड़न से परेशान होकर छात्र ने खुद के शोषण का वीडियो बनाने का फैसला किया। उसने मोबाइल कैमरे से मुफ्ती की सारी करतूत कैद कर ली। इसके बाद उसने यह वीडियो मदरसा प्रबंधकों को दिखाया तो मजबूरी में उन्हें मुफ्ती को वहां से निकालना पड़ गया। मदरसे से निकाले जाने के बाद मुफ्ती अजीजुर रहमान और उसके बेटों ने उसे धमकी देनी शुरू कर दी। जिसके बाद छात्र ने मियांवाली थाने में शिकायत दी।

दबाव में पुलिस ने की गिरफ्तारी

पुलिस ने शुरू में शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन बाद में जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो वह दबाव में आ गई और आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया। इसके बाद दबिश देकर मुफ्ती और उसके बेटे को अरेस्ट कर लिया गया। छात्र का कहना है कि मुफ्ती भले ही जेल चला गया है लेकिन उसके समर्थक अब भी उसे अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER