देश / यूपी चुनाव से पहले तस्वीर में आरएसएस प्रमुख भागवत के साथ बैठे दिखे मुलायम सिंह

Zoom News : Dec 21, 2021, 07:22 PM
Mulayam Singh Yadav: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स कई प्रकार की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ यूजर्स समाजवाद को संघवाद बताने लगे तो वहीं कुछ लोग कमेंट करने लगे कि कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले मुलायम सिंह को धन्यवाद करने के लिए मोहन भागवत ने मुलाकात की है।

दरअसल वायरल हो रही तस्वीर में मुलायम सिंह यादव और मोहन भागवत एक सोफे पर बैठे नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती की शादी के कार्यक्रम की है। इस तस्वीर में संघ प्रमुख से राजस्थान के बीकानेर से बीजेपी सांसद अर्जुनराम मेघवाल हाथ मिलाते दिख रहे हैं तो बगल में मुलायम सिंह यादव हाथ में कुछ लिए हुए दोनों नेताओं की ओर देख रहे हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने के कारण सियासी पारा हाई है इसलिए इस तस्वीर के कई मायने भी निकाले जा रहे हैं। यूपी कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया कि ‘नई सपा’ में ‘स’ का मतलब ‘संघवाद’ है। अभिनव पांडे नाम के यूजर ने इस तस्वीर पर लिखा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत और सपा संरक्षक मुलायम सिंह की मुलाकात हुई, मगर राजनीति में कुछ भी यूं हीं नहीं होता।

राजीव निगम के ट्विटर हैंडल से कमेंट आया – कारसेवकों पर गोली चलाने वाले मुलायम सिंह का शायद धन्यवाद कहने आए होंगे मोहन जी। अशफाक खां नाम के यूजर ने लिखा कि अगर यही तस्वीर ओवैसी साहब के साथ होती तो आज जाने क्या से क्या हो गया होता। बिकास श्रीवास्तव नाम के यूजर ने कमेंट किया – मोहन भागवत जी को मुलायम सिंह की तरफ से कोई खतरा नहीं है क्योंकि गोलियों के लिए कार सेवकों की फौज पहले से मौजूद है।

प्रशांत उमराव नाम के यूजर ने लिखा कि सपाई अब क्या कहेंगे? विनीत शुक्ला नाम के यूजर हंसने वाली इमोजी के साथ लिखते हैं कि मुलायम सिंह यादव संघी कब से हो गए? गौरतलब है कि इसी तरह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तब भी खूब वायरल हुई थी जब मुलायम सिंह यादव ने यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी। उस तस्वीर के भी कई सियासी मायने निकाले गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER