देश / मुलायम की बहू अपर्णा यादव और सांसद प्रज्ञा ठाकुर को एक ही नम्बर से मिली धमकी

Zoom News : Jun 20, 2022, 07:45 AM
UP: भाजपा नेत्री व मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को जिस नम्बर से धमकी दी गई थी, उसी नम्बर से भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र नारायण त्यागी को भी धमकी दी गई थी। प्रज्ञा को भी व्हाटसएप कॉल कर धमकाया गया था। दुबई से आये इस फोन के लिये वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क सिस्ट¸म का इस्तेमाल किया गया था। अपर्णा यादव को धमकी के मामले की जांच कर रहे गौतमपल्ली थाने के इंस्पेक्टर सुखवीर सिंह भदौरिया से भोपाल क्राइम ब्रांच के डीसीपी ने रविवार को इसकी पुष्टि भी की है। 

गौतमपल्ली पुलिस के मुताबिक भोपाल क्राइम ब्रांच के डीसीपी ने बताया कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 12 डिजिट वाले नम्बर 971569781862 से व्हाटसएप कॉल की गई थी। यह वीपीएन नम्बर होता है जो पूरी तरह से सुरक्षित माना जाता है। इसे कोई हैक नहीं कर सकता है। इसलिये पुलिस को आगे की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। प्रज्ञा को फोन करने वाले ने अपना परिचय दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के रूप में दिया था। डीसीपी अमित तिवारी ने बताया कि लखनऊ पुलिस ने भोपाल पुलिस से सम्पर्क कर रखा है। अपर्णा और प्रज्ञा को एक ही नम्बर से धमकी मिलने के बाद दोनों प्रदेशों की पुलिस पड़ताल कर रही है। पर, अभी वीपीएन नम्बर को ट्रेस नहीं कर सकी है। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली सुखवीर सिंह भदौरिया ने बताया कि सम्बन्धित नम्बर के बारे में दुबई से पत्राचार किया गया है। जांच में जो तथ्य मिल रहे हैं, उसके आधार पर ही कार्रवाई की जा रही है। 

जितेन्द्र नारायण को भी इसी नम्बर से धमकी 

पुलिस ने बताया कि 10 जून को शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (पूर्व नाम वसीम रिजवी) को भी इसी नंबर से धमकी दी गई थी। धमकी देने वाले ने खुद को इकबाल कासकर बताया था। उसने 24 घंटे के अंदर जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी का सिर कलम करने की धमकी दी थी। इस मामले में जितेंद्र नारायण ने 17 जून को चौक कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER