सुशांत स‍िंह राजपूत सुसाइड केस में नया मोड़ / मुंबई पुलिस का बुलावा अब संजय लीला भंसाली के पास, 'राम-लीला' से जुड़ा है मामला, खुलेगा राज

News18 : Jul 02, 2020, 04:13 PM
एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड केस को सुलझाते-सुलझाते मुंबई पुलिस अब बॉलीवुड के प्रसिद्ध न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) तक पहुंच गई है। सूत्रों के हवाले से सामने आई खबर की मानें तो मुंबई पुलिस अब इस पूरे मामले में पहली बार न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली  को भी पूछताछ के लिए बुलाने वाली है। सुशांत, संजय लीला भंसाली की किसी फिल्‍म में कभी नजर नहीं आए हैं, लेकिन फिर भी भंसाली को इस मामले में तलब किया गया है। दरअसल ये सारा माजरा रणवीर स‍िंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्‍टारर फिल्‍म 'राम लीला' (Ram-Leela) से जुड़ा है।

न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'राम लीला' में लीड रोल में रणवीर स‍िंह और दीपिका पादुकोण नजर आए थे। लेकिन सामने आ रही खबरों की मानें तो भंसाली की फिल्‍म 'राम लीला' की पूरी स्‍क्रिप्टिंग सुशांत को ही ध्‍यान में रख कर की गई थी। इस फिल्‍म में सुशांत को ले ल‍िया गया था। लेकिन इस दौरान सुशांत यश राज फिल्‍म्‍स कंपनी की 3 फिल्‍म-डील में बंधे थे। यानी यश राज फिल्‍म्‍स की तीन फिल्‍मों को करने से पहले वह किसी और कंपनी के साथ फिल्‍म साइन नहीं कर सकते थे।


फ‍िल्‍म 'राम लीला' के एक सीन में रणवीर स‍िंंह।

ऐसे में सामने आई जानकारी के अनुसार भंसाली से 'राम लीला' का ऑफर मिलने के बाद सुशांत ने यश राज एजेंसी की कास्टिंग हेड शानू शर्मा को इसके बारे में पूरी जानकारी दी थी। क्‍योंक‍ि सुशांत 3 फिल्‍मों के कॉन्‍ट्रैक्‍ट में बंधे थे इसलिए भंसाली प्रोडक्‍शन ने यश राज फिल्‍म्‍स को 4 करोड़ 45 लाख की रॉयल्‍टी भी भरी थी। लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि इस फिल्‍म से सुशांत स‍िंह राजपूत को बाहर कर दिया गया और उनकी जगह रणवीर स‍िंह को ले लिया गया था। इस फिल्‍म के अपने हाथों से निकलने के बाद सुशांत ने शानू को फोनकर झगड़ा भी किया था। इतना ही नहीं, भंसाली की एक और फिल्‍म 'बाजीराव मस्‍तानी' से भी सुशांत को र‍िप्‍लेस किया गया था। इस फिल्‍म में भी सुशांत की जगह रणवीर स‍िंह नजर आए थे।

सुशांत की मौत के बाद कांग्रेस नेता संजय न‍िरूपम ने ट्वीट किया था कि 'छ‍िछोरे' ह‍िट होने के बाद सुशांत ने 7 नई फिल्‍में साइन की थीं। लेकिन 6 महीनों में ये सातों प्रोजेक्‍ट भी उनके हाथ से निकल गए थे।

ये पहला मौका है, जब न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली को इस मामले में जवाब-तलब के लिए पुलिस बुलाने वाली है। वहीं हमारी सहयोगी वेबसाइट मनीकंट्रोल ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि एक्‍ट्रेस कंगना रनौत और न‍िर्देशक शेखर कपूर को भी पुलिस अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुला सकती है। इसके साथ ही यश राज फिल्‍म्‍स की कास्टिंग डायरेक्‍टर शानू शर्मा, जिनसे पुलिस एक बार पूछताछ कर चुकी है, जल्‍द ही दोबारा पूछताछ के लिए पुलिस उन्‍हें बुलाने वाली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER