देश / मायानगरी की बत्ती गुल, लोकल ट्रेन की सेवा हुई बाधित, सभी हुए परेशान

Zoom News : Oct 12, 2020, 11:07 AM
मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल हो गई है। मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट (BEST) ने कहा कि बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल हो गई है। मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ हिस्से में बिजली गुल हो गई है। इसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रिड फेल होने का असर लोकल पर भी पड़ा है।

बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि टाटा कडुना में ग्रिड फेल होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। असुविधा के लिए खेद है। हालांकि, बेस्ट की ओर से बताया नहीं गया है कि कब तक बिजली आपूर्ति फिर से शुरू हो पाएगी। बांद्रा, कोलाबा, माहिम इलाके में सुबह 10 बजे से ही बिजली गुल है।

मुंबई प्रणाली को बिजली की आपूर्ति के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मर (कलावा-पडग़े और खरगर आईसीटी) पर कई ट्रिपिंग है। मुंबई में 360 मेगावाट की आपूर्ति प्रभावित हुई है। पूरे मुंबई में बिजली गुल है। बिजली की आपूर्ति को फिर से शुरू करने के लिए काम किया जा रहा है।

ग्रिड फेल होने का असर मुंबई लोकल पर भी पड़ा है। जहां-तहां लोकल खड़ी है। रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (सीपीआरओ) ने कहा कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा बाधित हुई है। बिजली की आपूर्ति शुरू होने के बाद लोकल की सेवा फिर से शुरू हो जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER