नई दिल्ली / मां ने तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर नहीं किए, तो नाबालिग की हत्या

Zoom News : Dec 03, 2020, 01:56 PM
Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में एक बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। आरोपी के नाबालिग बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि लड़के के पिता ने अपनी मां से तलाक मांगा था, लेकिन मां ने तलाक देने से इनकार कर दिया। लड़के के दोस्त उसका मजाक उड़ाते थे। मजाक के साथ, लड़के ने मां की बेरहमी से हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार कर जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि मृतक अपनी बेटी और बेटे के साथ बाहरी दिल्ली के एक इलाके में रहता था। वह करीब साढ़े तीन साल पहले अपने पति से अलग हो गई और तलाक के मामले में अदालत में है। पत्नी तलाक के लिए तैयार नहीं है।

पुलिस के मुताबिक, मृतका का बड़ा लड़का अपने पति के साथ रहता था। मृतक लड़की ने अपने बयान में कहा कि बड़ा लड़का उसकी माँ को इस तलाक के पीछे का कारण मानता था और उसे कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका था। उसने (बड़े लड़कों ने) अपनी मां को तलाक के कागज पर हस्ताक्षर करने की धमकी दी थी।

पुलिस के मुताबिक, 30 नवंबर की रात बड़ा लड़का अपनी मां के घर खाना खाने आया था। रात हो गई और उसने (बड़े लड़के ने) अपनी माँ को पिता का घर छोड़ने के लिए कहा। मृतक और उसका लड़का दोपहर करीब 12.40 बजे घर से निकले। इसके बाद मृतक कभी घर नहीं लौटा। 1 दिसंबर को सुबह उसका शव मिला था।

लाश मिलने के बाद मृतक लड़की ने अपने बड़े भाई को कई बार फोन किया, लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा था। बाद में पुलिस जांच में पता चला कि तलाक के कारण उसके दोस्तों को बड़े बेटे पर गुस्सा आता था, जिसके कारण उसने अपनी मां की हत्या कर दी। इसके बाद बड़े लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER