देश / मुस्लिम लड़के ने सिख पगड़ी पहन पूरी की निकाह की रस्में, सोशल मीडिया वायरल हुई तस्वीरे

News18 : Mar 06, 2020, 06:09 PM
दिल्ली: हिंसा के बीच कई ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एकता की मिसाल कायम कर रही हैं। एक हिंदू लड़की की शादी में मुस्लिम लड़कों द्वारा पहरा देने के बाद मुस्लिम युवक द्वारा निकाह में सिख की पगड़ी पहनने की स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पंजाब के गिदड़बाहा के अब्दुल हकीम ने अपने निकाह में पगड़ी पहनी। पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में हुए दंगों में सिख समुदाय के लोगों द्वारा मुस्लिम लोगों को पनाह देने से प्रेरित होकर अब्दुल ने अपने निकाह में पगड़ी पहनी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

अपने निकाह में अब्दुल के पगड़ी पहनने के बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सबसे पहले इन तस्वीरों को रेशमा आलम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है।

अब्दुल के दोस्तों ने भी बांधी पगड़ी

अब्दुल की शादी में सिर्फ उन्होंने नहीं बल्कि फतेहगढ़ साहिब के पंजोली गांव के कुछ युवकों ने भी पगड़ी बांधी। खबर लिखे जानें तक इन तस्वीरों को ट्विटर पर 50 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं।

एकता ही मिसाल

मुस्लिम युवक द्वारा पगड़ी पहनकर निकाह की रस्म को पूरे करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने तस्वीरों पर कमेंट करते हुए लिखा, 'पहनावे से कोई फर्क नहीं पड़ता इंसान के अंदर मोहब्बत होनी चाहिए।' वहीं, एक यूजर ने लिखा, हिंदुस्तान में ही ऐसी एकता ही मिसाल देखने को मिलती है। वहीं, एक यूजर ने लिखा, हिंदुस्तान को तरक्की देने के लिए सभी धर्मों के लोगों को मिलजुलकर रहना चाहिए।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER