PM Modi in Bhopal / 'यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मुस्लिमों को भड़काया,घर में 2 कानून नहीं होते'- PM मोदी

Zoom News : Jun 27, 2023, 02:09 PM
PM Modi in Bhopal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर खुलकर बात की है. उन्होंने कहा कि वोट बैंक के भूखे लोग यूसीसी पर मुस्लिमों को भड़का रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट इस पर डंडा कर रहा है, वो कहता है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आओ, लेकिन कुछ लोग इसे लाने देना ही नहीं चाहते. इसके साथ ही उन्होंने पसमांदा मुसलमानों की बात की और कहा कि वो राजनीति का शिकार हो रहे हैं. उन पर हो रहे अत्याचारों पर बात नहीं होती.

वहीं तीन तलाक पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने तीन तलाक को खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि तीन तलाक की वकालत करने वाले वोट बैंक के भूखे लोग हैं. भारत के मुसलमान भाई-बहनों को भी ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उन्हें भड़का कर उनका फायदा लेना चाहते हैं. कुछ लोग यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर भी मुस्लिम भाई-बहनों को भड़का रहे हैं. एक ही परिवार में दो प्रकार के नियम चलेंगे क्या?

UCC के बारे में गलत अफवाह फैलाते हैं कुछ लोग

पीएम मोदी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में लोग गलत अफवाह फैलाते हैं. एक परिवार में हर एक के लिए अलग-अलग व्यवस्था होगी तो वो परिवार चल पाएगा क्या? सुप्रीम कोर्ट बार-बार कह रहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आओ लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग इसे नहीं लाना नहीं चाहते.

BJP की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता

‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए देशहित सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए दल से बड़ा देश है. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता हैं. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए एकसाथ 10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ऐसा कार्यक्रम इससे पहले कभी नहीं हुआ होगा.

हम एसी वाले कमरों में बैठकर पार्टी नहीं चलाते

पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी कार्यक्रम को सफल बनाने में बूथ स्तर की जानकारी बहुत महत्वपूर्ण होती है. दूसरी पार्टियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम एसी वाले कमरों में बैठकर पार्टी नहीं चलाते हैं और न ही फतवे निकालते हैं. हम लोग वैसे लोग हैं, जो जमीन पर उतर राजनीति करते हैं, गांव-गांव और शहर-शहर जाकर जनता के साथ हर सुख-दुख साझा करते हैं.

2047 से पहले हर गांव को समस्या मुक्त बनाना

‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2047 से पहले हर गांव को समस्या मुक्त बनाना है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा सोलर एनर्जी लगवाने को कहा. पीएम ने कहा कि गांव हरा भरा हो और स्वच्छ हो. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत विकसित तभी होगा जब गांव विकसित होगा. उन्होंने कहा कि स्कूल से ड्रॉप आउट बंद होने का काम करें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER