बिज़नेस / पत्नी ने कहा है कि वह मेरे अंतिम संस्कार में नहीं आएंगी: स्पेसफ्लाइट से पहले ब्रैनसन

Zoom News : Jul 11, 2021, 03:34 PM
नई दिल्ली: उद्यमी रिचर्ड ब्रेनसन आज अंतरिक्ष पर्यटन के अपने कारोबार की शुरुआत खुद अंतरिक्ष यात्रा से करेंगे। उनकी कंपनी वर्जिन गैलेक्टिक पहला अंतरिक्ष यान ‘वीएसएस यूनिटी’ आज शाम भेजने जा रही है। यह यान 50,000 फुट की ऊंचाई पर जाएगा। यहां पृथ्वी के वातावरण के बाहरी किनारे पर करीब 8 किलोमीटर की यात्रा करेगा। इसमें जाने वाले छह सदस्यीय दल में भारतीय मूल की शिरिषा बांदला भी अंतरिक्ष की सैर करने वाली है। शिरिषा मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर की रहने वाली हैं।

स्पेस रेस में आगे निकलने के लिए तैयार वर्जिन गैलेक्टिक के मालिक रिचर्ड ब्रेंसन ने माना है कि वह इस ऐतिहासिक उड़ान से पहले थोड़े नर्वस हैं। जहां दुनिया स्पेस में सबसे पहले सफर की होड़ को देख रही है, ब्रेंसन का कहना है कि उन्होंने उड़ान से पहले अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस से बात की। गौरतलब है कि कुछ दिन बाद ही बेजोस भी अंतरिक्ष की यात्रा पर जाने वाले हैं। ब्रेंसन का कहना है कि एयरोस्पेस ट्रैवल को लेकर दोनों के आइडिया अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि उनके और बेजोस के बीच कोई प्रतियोगिता नहीं है। बेजोस अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के स्पेसक्राफ्ट से 20 जुलाई को अंतरिक्ष में जाएंगे।

रिचर्ड ब्रैनसन ने बताया कि उनकी पत्नी जोन टैंपलमेन उनकी अंतरिक्ष उड़ान से सहमत नहीं हैं। टैंपलमेन ने कहा है कि तुम ऐसी बेवकूफी करना चाहते हो तो करो, लेकिन मैं तुम्हारे अंतिम संस्कार में नहीं आऊंगी। वहीं मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार जेफ बेजोस और रिचर्ड ब्रैनसन ने अंतरिक्ष की अपनी यात्राओं के लिए दुर्घटना बीमा नहीं कराया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER