Sports / नाओमी ओसाका ने जीता यूएस ओपन रिटर्न

Zoom News : Aug 31, 2021, 10:47 PM

नाओमी ओसाका मानसिक स्वास्थ्य टूटने के बाद ग्रैंड स्लैम एक्शन में लौटी हैं। बहुत अच्छा खेलने के लिए भी वापस। सोमवार की रात अपने पहले दौर के यूएस ओपन मैच की अच्छी शुरुआत के बाद, मौजूदा चैंपियन ने अंतिम 9 मैचों में से 8 पर कब्जा कर लिया और चेक गणराज्य की 87वीं रैंकिंग की मैरी बौज़कोवा पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की।


120 मील प्रति घंटे तक पहुंचने वाली एक सेवा के माध्यम से मदद की, ओसाका ने सभी 8 ब्रेकप्वाइंट को बचाया और सामान्य विजेताओं में 34-10 पहलू जमा किए। उसने 30 मई को फ्रेंच ओपन में इस आधार पर अपने खेल के 4 मुख्य टूर्नामेंटों में से एक में प्रदर्शन नहीं किया था।


उस दिन, ओसाका ने पेरिस में अपनी पहले दौर की जीत के बाद अपने अनिवार्य समाचार सम्मेलन को छोड़ दिया, $ 15,000 का जुर्माना और स्लैम के प्रमुखों से चेतावनी दी कि उसे निलंबन का सामना करना चाहिए। उसने रोलांड गैरोस से बाहर निकलने के माध्यम से जवाब दिया, यह समझाते हुए कि वह मीडिया से बात करते समय चिंता महसूस करती है और वर्षों से अवसाद को संभालती है। इसके बाद ओसाका विंबलडन से भी बाहर हो गईं।


एक साल पहले, जब उसने फ्लशिंग मीडोज में दूसरी बार खिताब जीता था, तब कोरोनोवायरस महामारी के कारण किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं थी। लेकिन वे सोमवार को पूरी ताकत से वापस आए, और ओसाका ने आर्थर ऐश स्टेडियम में हजारों लोगों से बहुत सारी सहायता सुनी।


“फिर से सबके सामने खेलना एक तरह का पागलपन लगता है। मैं सिर्फ यहां से बाहर आने के लिए आपको धन्यवाद कहना चाहता हूं। पिछले साल, जब हमारे पास भीड़ नहीं थी, मुझे पता है कि यह मेरे लिए काफी अकेलापन महसूस कर रहा था, ”उसने कोर्ट पर अपने साक्षात्कार के दौरान एक मुस्कान के साथ कहा। "मैं दर्शकों में छोटे बच्चों को देखकर खुश हूं - और निश्चित रूप से, बड़े भी।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER