IND vs AUS / नटराजन टेस्ट टीम में शामिल, चोटिल उमेश यादव की जगह मौका

Zoom News : Jan 01, 2021, 03:23 PM
Delhi: तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टी। नटराजन को टीम इंडिया के टीम में शामिल किया गया है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 33 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव बाकी दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन, अपने बछड़े की मांसपेशियों में चोट के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

बीसीसीआई ने कहा कि उमेश यादव बाकी दो टेस्ट से पहले पूरी तरह से उबर नहीं पाएंगे। उमेश और मोहम्मद शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वसन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। मोहम्मद शमी भी चोट से बाहर हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए शमी को कलाई में चोट लगी।

29 वर्षीय man यॉर्कमैन ’नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। उन्होंने एक वनडे और तीन टी 20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें कुल 8 विकेट लिए।

रोहित शर्मा अपना संगरोध अवधि पूरा करके मेलबर्न में भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को एक अभ्यास सत्र में भी भाग लिया। दूसरी ओर, शुक्रवार को उमेश यादव पिता बन गए। नन्ही परी उनके घर आई है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। बीसीसीआई ने लिखा- हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही मैदान पर आएंगे।

टीम इंडिया टेस्ट टीम -

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप, नवदीप कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मो सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी। नटराजन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER