Cricket / लंबे समय से बाहर चल रहा ये खिलाड़ी, अब दूसरे देश की टीम से खेलने का किया फैसला

Zoom News : Jul 15, 2022, 08:14 PM
Team India: इंग्लिश काउंटी की ओर से केंट ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को काउंटी चैंपियनशिप में तीन मैचों और रॉयल लंदन कप के पांच मैचों के लिए अनुबंधित किया है. 29 वर्षीय सैनी ने 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 2, 6 और 13 विकेट लेकर भारत का प्रतिनिधित्व किया है. 

लंबे समय से बैठे हैं बाहर

उन्हें आखिरी बार पिछले साल श्रीलंका के व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था. सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. सैनी, चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वार्विकशायर) और उमेश यादव (मिडलसेक्स) के बाद 2022 में इंग्लिश घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए साइन अप करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

काउंटी में दिखाएंगे दम

केंट ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज सैनी अपनी पसंदीदा शर्ट नंबर 96 पहनेंगे और राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चलकर काउंटी के लिए खेलने वाले दूसरे भारतीय टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे. सैनी ने कहा, 'यह काउंटी क्रिकेट खेलने का शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना शत प्रतिशत देने के लिए उत्सुक हूं.' केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउटन ने कहा, 'ऐसे साल में जब विकेट लेना मुश्किल हो गया है, हम अपनी टीम में नवदीप को पाकर उत्साहित हैं.'

सैनी ने जून में लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच में भारत की दूसरी पारी में 3/55 विकेट लिए थे, लेकिन वह एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में शामिल नहीं थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER