Maharashtra Politics / NCP चीफ बने रहेंगे शरद पवार, वापस लिया इस्तीफा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए अजित पवार

Zoom News : May 05, 2023, 08:51 PM
Maharashtra Politics : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कमेटी ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया। जिसके कुछ ही घंटों बाद शरद पवार ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा करते हुए कहा, "मैं अपना फैसला वापस ले रहा हूं।"


एनसीपी (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने की घोषणा करते हुए वरिष्ठ नेता शरद पवार ने कहा, “मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। आपके प्यार की वजह से मैं इस्तीफा वापस लेने की आपकी मांग का सम्मान कर रहा हूं। साथ ही एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं ने आज जो प्रस्ताव पारित किया था उसे देखते हुए मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे का अपना फैसला वापस लेता हूं।“


इससे पहले, एनसीपी की कमेटी ने एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया था। पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए गठित कमेटी ने शुक्रवार सुबह में मुंबई स्थित कार्यालय में अहम बैठक की। इस दौरान एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मांग की गई कि शरद पवार पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। इसके बाद शीर्ष नेताओं का समूह पवार से मिलने के लिए उनके सिल्वर ओक आवास पर गया।

मालूम हो कि शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके भतीजे अजित पवार के महाराष्ट्र इकाई प्रमुख के रूप में उभरने की चर्चा जोरों पर है। कुछ खबरों ने यह भी संकेत दिया कि प्रफुल्ल पटेल, जो अभी एनसीपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, नए पार्टी प्रमुख हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर इस संभावना से इनकार किया है।


प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आये अजित पवार!

हालांकि, एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित पवार उपस्थित नहीं थे। इसलिए जब शरद पवार से छोटे पवार की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा “एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हर कोई मौजूद नहीं हो सकता। कुछ लोग यहां हैं और कुछ लोग नहीं हैं। लेकिन आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला लिया और मुझे इससे अवगत कराया। उस फैसले के जरिए सभी ने अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। इसलिए, यह सवाल उठाना कि यहां कौन मौजूद है और कौन नहीं है या उसका अर्थ निकालना सही बात नहीं है।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER