Cricket / इस खिलाड़ी के साथ कभी खाना खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, अब हुआ ऑस्ट्रेलिया टीम में चयन

Zoom News : Jan 30, 2021, 09:05 AM
नयी दिल्ली। किसी भी क्रिकेटर के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं है। हर खिलाड़ी को इसके लिए जीवन में संघर्ष करना पड़ता है। ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज जोश फिलिप ने भी कुछ इसी तरह की समस्याओं का सामना किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जोश फिलिप को चुना गया है। फिलिप को बिग बैश लीग 2020-2021 में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है।

जोश फिलिपी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ एक विशेष बातचीत में अपने संघर्ष का खुलासा किया। फिलिप्पी ने कहा कि उसके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे। तीनों खाने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे। फिलिप्पी ने बताया, 'मैं उस समय पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का सदस्य नहीं था, मुझे लगा कि बड़े स्तर पर क्रिकेट खेलने का मेरा सपना टूट जाएगा। मुझे यह सोचकर आश्चर्य हुआ कि उस समय मेरी जेब में केवल 20 पाउंड थे, जिसके कारण मुझे खाना खाने के बारे में दो बार सोचना पड़ा। आज मैं उन्हीं संघर्षों के आधार पर यहाँ तक पहुँचा हूँ।

ब्रिटेन में क्रिकेट खेला

आपको बता दें कि जोश फिलिप ने 2017 में ब्रिटेन में ऑस्ट्रेलिया छोड़ दिया था, जहां उन्होंने न्यूकैसल क्रिकेट क्लब के लिए खेला था। फिलिपी ने 60 से अधिक की औसत से 13 हजार रन बनाए। वहां से फिलिपी ने अपना नाम बनाया। जोश फिलिपी ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 5 मैच भी खेले लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। फिलिप ने सिर्फ 19.5 की औसत से 78 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 101.3 था।

बड़े बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया

जोश फिलिपी ने मौजूदा बिग बैश सीजन में सिडनी सिक्सर्स के लिए 14 मैचों में 32.42 की औसत से 454 रन बनाए हैं। फिलिप के बल्ले से कुल 3 अर्द्धशतक निकले और उनका स्ट्राइक रेट लगभग 150 का था। फिलिप ने कहा कि अगर उन्हें न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज में मौका मिला तो वह अपने अंदाज में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER