देश / पार्टी की बुराई नहीं, शराब को ना, कांग्रेस में एंट्री के लिए 10 शर्तें

Zoom News : Oct 23, 2021, 09:23 PM
New Delhi : कोई भी व्यक्ति जो कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता लेना चाहता है, उसे घोषणा करनी होगी कि वह खुद को शराब और ड्रग्स से दूर रखेगा। यही नहीं यह भी वचन देना पडे़गा कि सार्वजनिक रूप से पार्टी की नीतियों की आलोचना नहीं करेगा। देश की सबसे पुरानी पार्टी ने अपने फॉर्म में बदलाव किया है। 

नए फॉर्म के मुताबिक, सदस्यता लेते समय नए सदस्यों को घोषणा करनी होगी कि वह सीलिंग कानून से अधिक प्रॉपर्टी नहीं रखेंगे और पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में शामिल होते हुए शारीरिक श्रम या काम करने में संकोच नहीं करेंगे। नए सदस्यता अभियान से पहले तैयार किए गए फॉर्म के मुताबिक, नए सदस्यों को 10 व्यक्तिगत वादे करने होंगे।  

संगठन चुनाव से पहले  सदस्यता अभियान की शुरुआत 1 नवंबर को होगी और अगले साल 31 मार्च तक जारी रहेगी। नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगी। हाल ही में कांग्रेस वर्किंग कमिटी में इस फैसले पर मुहर लगाई गई है। नए सदस्यों को यह भी लिखित में देना होगा कि वे किसी तरह के सामाजिक भेदभाव में शामिल नहीं होंगे और समाज से इसे खत्म करने के लिए काम करेंगे।  

कांग्रेस के नए सदस्यों को और जो वादे करने होंगे वे इस प्रकार है:- मैं खादी पहनने का आदी हूं। मैं शराब और ड्रग्स से दूर रहता हूं। मैं सामाजिक भेदभाव नहीं करता और इसे समाज से हटाने की दिशा में काम करने में विश्वास करता हूं।  मैं किसी भी प्रकार के शारीरिक श्रम सहित सौंपे गए काम को करने के लिए तैयार हूं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER