Auto / नई Mahindra Thar की लॉन्चिंग कल, जानें क्या होगी खासियतें

Zoom News : Aug 14, 2020, 06:22 PM
Mahindra की नई जेनरेशन वाली Thar भारत में 15 अगस्त को लॉन्च होगी। हमने आपको इसकी लॉन्च की तारीख के बारे में पहले ही बता दिया था। हालांकि, शनिवार को कंपनी इसकी कीमतों पर से पर्दा हटाएगी या नहीं, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है। नई महिंद्रा Thar में बीएस6 नॉर्म्स वाला इंजन मिलेगा, जिसमें पहले के मुकाबले टॉर्क को और भी बढ़ाया गया है। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन से लेकर कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अब से 24 घंटों के भीतर लॉन्च होने वाली नई महिंद्रा Thar में पहले से क्या खास होगा। डालते हैं एक नजर,


फीचर्स और प्लेटफॉर्म


नई Thar में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और क्रूज कंट्रोल जैसे सिस्टम मिलेंगे। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करेगा।


नई थार कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। कंपनी इसे हार्डटॉप और सॉफ्टटॉप जैसे दो मॉडल में लॉन्च कर सकती है।


इंजन और परफॉर्मेंस


नई थार में पावर के लिए बीएस6 कंप्लाएंट वाला 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके 4X2 और 4X4 दोनों ही वर्जन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके अलावा रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नई Thar को mStallion 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है।


कीमत


रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा अपनी ऑफ-रोड 2020 Thar को भारतीय बाजार में करीब 13 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है। घरेलू बाजार में इसकी बिक्री त्योहारी सीजन में शुरू हो सकती है। 


डिजाइन


हाल में नई Mahindra Thar को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया। स्पाई तस्वीरों को देखने के बाद यह कहा जा सकता हैकि नई थार पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी। इसमें मौजूदा मॉडल जैसा ही डिजाइन पैटर्न मिलेगा। हालांकि, इसका स्टॉन्स और भी बोल्ड हो गया है। स्पाई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कार में फ्लैट बोनेट लिड और स्लेटेड ग्रिल डिजाइन दी गई है। इसके अलावा इसमें राउंड हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नया कैबिन मिलेगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER