Auto / नई Royal Enfield Himalayan कल होगी भारत में लॉन्च

Zoom News : Feb 10, 2021, 05:45 PM
रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कल यानी 11 फरवरी को सुपरबाइक Himalayan के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च वाली है। इस सुपरबाइक के लॉन्च होने से पहले ही आज इसकी कुछ फोटोज लीक हुई हैं। जिसे इस एडवेंचरस  मोटरसाइकिल की कुछ डिटेल्स पता चल रही हैं। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने आज एक टीज़र के माध्यम से घोषणा की है कि कल यानी 11 फरवरी को 2021 हिमालयन को लॉन्च किया जाएगा।

नई Royal Enfield Himalayan में देखने को मिलेंगे ये बदलाव
नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन में वैसा ही ट्राइपर नेविगेशन सिस्टम होगा जैसा  Meteor 350 में दिया गया है। इस बाइक में ब्लूटूथ-इनेबल्ड सिस्टम इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बगल में फिट किया गया है जो आउटगोइंग मॉडल के सेमी-डिजिटल यूनिट के समान दिखता है। Royal Enfield Himalayan में आपको नए रंग विकल्पों और कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलावों का मेल जरूर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इस बाइक में ईंधन टैंक और टैंक गार्ड आदि में बदलाव देखने को मिलेगा।

नई हिमालयन में पहले के समान ही 411 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जो 6,500 आरपीएम पर 24 बीएचपी की अधिकतम पावर और 4,000 आरपीएम से 4,400 आरपीएम के बीच 32 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में डयुअल चैनल एबीएस, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया जाएगा। बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल अमेरिका और फिलीपींस जैसे देशो में अपडेटेड हिमालयन को पेश किया था। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उस मॉडल में ट्रिपर नेविगेशन सुविधा नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन मौजूदा मॉडल से लगभग 7,000 रुपये ज्यादा की हो सकती है। मौजूदा Royal Enfield Himalayan की कीमत 1।92 लाख-1।96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। अब देखना होगा कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन का कंपनी क्या दाम रखती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER