पोलैंड / इस देश के मिंक में नए स्ट्रेन की पाई गई मौजूदगी, खेतो को बंद करने का दिया आदेश

Zoom News : Feb 14, 2021, 10:42 AM
Poland: पूरी दुनिया वर्तमान में कोरोना महामारी से लड़ रही है। इस क्रम में, पोलैंड में पाए जाने वाले मिंक जानवरों में इस घातक वायरस के नए उपभेदों की पुष्टि की गई है। पोलैंड के कृषि मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि उत्तरी पोलैंड के एक खेत में पाए जाने वाले मिंक में नई उपभेदों की उपस्थिति पाई गई है जो मनुष्यों तक पहुंच सकती है।

पिछले महीने के अंत में कार्टाज़ी काउंटी में वायरस मिंक में पाया गया था। पोलैंड में कृषि अधिकारियों द्वारा इस तरह का पहला मामला सामने आया था, जिसमें यह जानवर देश के 350 से अधिक खेतों में पाया गया था।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "डेनमार्क और नीदरलैंड में मुख्य सेनेटरी इंस्पेक्टर के डेटा और पिछले साल के अनुभवों से स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि वायरस मिंक से मनुष्यों में भी फैल सकता है।"

डेनमार्क में दुनिया में सबसे अधिक 17 मिलियन मिंक हैं, पिछले साल नवंबर की शुरुआत में कोरोना वायरस का प्रकोप हुआ था, और अधिकारियों ने लोगों में वायरस के एक नए तनाव का पता लगाने का आदेश दिया था। ।

अगस्त में, नीदरलैंड में कई कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद, वहां की सरकार ने 100 से अधिक ऐसे खेतों को पूरी तरह से बंद करने का आदेश दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER