NZ Vs WI / न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज मैच में हुआ बवाल, देखिए और बताइये Out है या Not-Out?, देखे VIDEO

Zoom News : Dec 07, 2020, 02:32 PM
New Zealand Vs West Indies: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट (NZ Vs WI 1st Test) मुकाबला हेमिल्टन में खेला गया। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन से हरा दिया। मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (John Campbell) को अंपायर ने आउट करार दिया, तो बड़ा बवाल खड़ा हो गया। ओपनिंग बल्लेबाज कैंपबेल (John Campbell) ने शॉट मारने की कोशिश की, बॉल सीधे स्लिप पर गई। फील्डर टॉम लैथम (Tom Latham) ने गेंद तो पकड़ ली, लेकिन कंफर्म नहीं था कि गेंद पूरी तरह से हाथ में आई या नहीं। थर्ड अंपायर ने आउट तो करार दे दिया, लेकिन सवाल अभी भी बना हुआ है कि आउट था या नहीं।

वेस्ट इंडीज की दूसरी पारी में यह घटना हुई, दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। कैंपबेल ने ट्रेंट बोल्ट की डिलीवरी कैंपबेल ने शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल एज लेकर स्लिप में चली गई। जहां टॉम लैथम ने दूसरी स्लिप में कैच पकड़ लिया। यह स्पष्ट नहीं था कि पकड़ा गया कैच पूरी तरह से साफ था या नही। 

ऑन-फील्ड अंपायर क्रिस गफ्नेय और वेन नाइट्स ने सॉफ्ट सिग्नल आउट देकर थर्ड अंपायर की तरफ फैसला भेजा। थर्ड अंपायर ने रीप्ले में देखा कि लीथम के नीचे झुककर कैच पकड़ा। लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि गेंद का एक हिस्सा लाथम के हाथों में जाने से ठीक पहले घास को छू रहा था या नहीं। 

इसके अंत में, टीवी अंपायर क्रिस ब्राउन को निर्णय को उलटने के लिए निर्णायक सबूत नहीं मिले, और ऑन-फील्ड अंपायरों की कॉल को बरकरार रखा गया।

वीडियो देखकर आप ही बताएं Out है या Not-Out?

न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन से हराकर घरेलू टेस्ट सत्र की शुरुआत जीत के साथ की। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ चारों घरेलू टेस्ट जीतने के अभियान का आगाज किया। टीम अगर चारों टेस्ट जीतने में सफल रहती है और भारत तथा आस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला का नतीजा उसके पक्ष में रहता है तो टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष दो टीमों में जगह बना लेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 की जीत से न्यूजीलैंड के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में इंग्लैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचने की उम्मीद है। वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में छह विकेट पर 196 रन से की और उसे पारी की हार टालने के लिए 185 रन और चाहिए थे। वेस्टइंडीज की टीम हालांकि 247 रन पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी सात विकेट पर 519 रन बनाने के बाद घोषित की थी जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 138 रन ही बना सकी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER