T20 World Cup / फाइनल में पहुंचा NZ, विलियमसन ने इन 2 प्लेयर्स को दिया जीत का क्रेडिट

Zoom News : Nov 11, 2021, 06:56 AM
T20 World Cup | टी-20 विश्व कप 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल का अपना टिकट कटाया। एक समय कीवी टीम की हालत मैच में खस्ता नजर आ रही थी, लेकिन डेरिल मिचेल और जेम्स नीशम ने आखिरी ओवरों में मुकाबले की तस्वीर पलटकर रख दी और न्यूजीलैंड को फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पहली बार फाइनल में पहुंचाया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने इंग्लिश टीम से 2019 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान केन विलियमसन काफी खुश नजर आए और उन्होंने जीत का क्रेडिट मिचेल और नीशम को दिया। 

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, 'हमारी टीमें कई अवसरों पर एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है। हमारी पूरी टीम ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। टॉप ऑर्डर में मिचेल ने अदभुत बल्लेबाज़ी की। उन्होंने अपने कौशल और जज्बे का आज असली नमूना पेश किया।' विलियमसन ने नीशम की भी प्रशंसा की जिन्होंने तब तूफानी पारी खेली जब न्यूजीलैंड को चार ओवर में 57 रन चाहिए थे। कीवी कप्तान ने कहा, 'टी-20 क्रिकेट में कई चीजें मायने रखती हैं जैसे विकेट, छोटी बाउंड्री वाला स्थान और ऐसी ही अन्य चीजें जो खेल में अंतर पैदा करती हैं। हमारे पास विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण था। नीशाम ने कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल की दिशा बदल दी।'

16 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 4 विकेट खोकर 110 रन था और इंग्लैंड की टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन क्रिस जोर्डन के 17वें ओवर में जेम्स नीशम ने 23 रन बटोरकर मैच को रोमांचक बना दिया। इसके बाद डेरिल मिचेल ने 19वें ओवर में क्रिस वोक्स को लगातार दो सिक्स जड़कर कीवी टीम की जीत पर मुहर लगा दी। मिचल 47 गेंदों में 72 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि नीशम ने 11 गेंदों में 27 रनों की आतिशी पारी खेली। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER