NZ Vs WI / केन विलियमसन के 251 रन पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन से हराया

Zoom News : Dec 06, 2020, 11:48 AM
हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने टेस्ट मैच के चौथे दिन ही वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन के अंतर से हरा दिया। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और न्यूजीलैंड को इस जीत के साथ 60 प्वाइंट्स का फायदा हुआ है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन के 251 रन और लॉथम की 86 रन की पारियों की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 519 का स्कोर खड़ा किया था। केन विलियनसन को अपने करियर के तीसरे दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

519 रन के विशाल स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम दबाव में आ गई। वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे दिन बिना किसी नुकसान के 48 रन बनाने में कामयाब हो गई थी। लेकिन तीसरे दिन पूरी दिन सिर्फ 138 रन पर ऑलआउट हो गई। तीसरे दिन ही न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन खेलने को मजबूर कर दिया।

दूसरी पारी में ब्लैकवुड ने शतक लगाकर वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की। वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 247 रन ही बना पाई और मैच को पारी और 134 रन से गंवा दिया। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर से वेलिंग्टन में खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER