COVID-19 / न्यूजीलैंड ने देशव्यापी तालाबंदी लागू की

Zoom News : Aug 17, 2021, 10:27 PM

समुदाय के भीतर कोरोनावायरस संक्रमण का एक भी मामला मिलने के बाद न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने मंगलवार को पूरे देश को कम से कम तीन दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन में रखने के माध्यम से कठोर कार्रवाई की। प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने पांच मिलियन न्यूजीलैंड की आबादी के समूह को अति-आधुनिक प्रकोप को दूर करने के लिए सख्त और जल्दी आगे बढ़ने का आग्रह करके महामारी के भीतर कई उत्तेजक बयानबाजी का आह्वान किया।


"हमने देखा है कि अगर हम इसके शिखर पर पहुंचने में विफल रहते हैं तो कहीं और क्या होता है," अर्डर्न ने कहा। हमें सबसे प्रभावी रूप से एक मौका मिलता है। उसने कहा कि ऑकलैंड, जिसमें संक्रमित व्यक्ति रहता है, और कोरोमंडल, जहां वह गया था, सात दिनों के लिए और देश के बाकी हिस्सों में 3 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन में पार हो सकता है, जबकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने उसके संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश की।


प्रवृत्तियों ने लोगों को महत्वपूर्ण पर सूची बनाने के लिए बाहरी सुपरमार्केट को लाइन अप करने के लिए प्रेरित किया

ऑब्जेक्ट्स और न्यूजीलैंड डॉलर के मूल्य के भीतर एक तेज गिरावट आई।

न्यूजीलैंड ने वायरस पर मुहर लगाने के लिए नियंत्रित किया था, और समापन का प्रकोप फरवरी में हो गया। लेकिन अर्डर्न सतर्क रहा है कि डेल्टा संस्करण की संक्रामकता को पूर्ववर्ती प्रकोपों ​​​​की तुलना में अधिक कठोर आंदोलन की आवश्यकता हो सकती है।


न्यूजीलैंड भी अन्य विकसित देशों की तुलना में अपनी आबादी को टीका लगाने के लिए धीमा रहा है, जिससे इसके प्रकोप का खतरा बना रहता है। केवल ३२% मनुष्यों ने न्यूनतम एक शॉट के रूप में लिया है और १८% पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

और अधिकारी सिडनी के पास एक विकासशील प्रकोप को अलार्म के साथ देख रहे थे, यह घोषणा करते हुए कि उन्हें सख्त उपायों को लागू करने के लिए बहुत लंबा तैयार साधनों के माध्यम से समान त्रुटियां करने की आवश्यकता नहीं है।


स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि जीनोम की कोशिश अब बुधवार तक पुष्टि नहीं कर सकती है कि सूजन वाले 58 वर्षीय व्यक्ति के पास डेल्टा संस्करण था, भले ही वे उस विश्वास के नीचे काम कर रहे थे जो वह करता है।

अधिकारियों ने कहा कि वे विदेश से लौटने के बाद क्वारंटाइन में अलग रहने के दौरान स्वस्थ होने वाले व्यक्ति और चंद लोगों के बीच सीधे तौर पर संबंध नहीं खोज सके। किसी भी प्रकोप की अधिकतम संभव आपूर्ति के कारण सीमा दिखाई दे रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER