कोरोना वायरस / 6 महीने बाद न्यूज़ीलैंड में कोविड-19 से मौत का केस आया सामने; 90-वर्षीय महिला की हुई मौत

Zoom News : Sep 05, 2021, 07:35 AM
ऑकलैंड: न्यूजीलैंड में छह महीने के बाद कोविड से संबंधित मौत हुई है. शनिवार को एक 90 साल की महिला की कोविड कारणों से मौत हो गई. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तेजी से फैलने वाल डेल्टा संक्रमण का प्रकोप अब नियंत्रण में आ रहा है.

जिस महिला की जान कोविड कारणों से गई है वह पहले से भी कई बीमारियों से ग्रसित थी. जटिल बीमारियों के कारण उन्हें वेंटिलेटर और अधिक देखभाल नहीं किया जा सका. उस वृद्ध महिला की शुक्रवार को रात में ऑकलैंड के एक अस्पताल में निधन हो गया.

न्यूजीलैंड में कोविड से मरने वाली वह 27वीं व्यक्ति है. न्यूजीलैंड ने कोरोना के ऊपर काफी अच्छा काम किया है. न्यूजीलैंड में कोरोना से पहली मौत 16 फरवरी को हुई थी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महिला ऐसे व्यक्ति के संपर्क में थी जो पहले से कोरोना संक्रमित था.

प्रधानमंत्री ने बताया लॉकडाउन महत्वपूर्ण

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन ने बताया कि महिला की यह मौत चेताती है कि हम अभी जो उपाय कर रहे हैं, वह इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं.  हमारे पुराने न्यूजीलैंड और अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोग वायरस से सबसे अधिक जोखिम में है। लॉकडाउन इसके प्रसार को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है।"

ऑक्लैंड में मिले कोरोना के मामले मिलने के बाद अबतक 782 कोरोना के मामले ऑकलैंड में मिल चुके है. शनिवार को ऑकलैंड 20 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.  आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में ऑकलैंड काफी बड़ा शहर है यहां करीब 1.7 मीलियन लोग रहते हैं. 16 फरवरी को जब यहां कोरोना के मामले की पुष्टि हुई तो यहां प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन ने लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER