Opposition Meet / 13-14 जुलाई को शिमला नहीं अब बेंगलुरु में होगी विपक्ष की अगली बैठक

Zoom News : Jun 29, 2023, 06:04 PM
Opposition Meet: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी पार्टियों की अगली बैठक 13-14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी. इससे पहले यह बैठक 10-12 जुलाई को शिमला में होनी थी. एनसीपी चीफ ने पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 23 जून की बैठक का जिक्र करते हुए कहा पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद पीएम मोदी बेचैन हो गए हैं.

बिहार की राजधानी पटना में हुई इस बैठक में 15 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने एकजुटता दिखाई. इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने एकजुटता दिखाई. बैठक के दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हारने को लेकर प्लानिंग की गई. इस बैठक के बाद ये कहा गया था कि विपक्षी एकता की अगली बैठक अगले महीने यानी जुलाई को शिमला में होगी.

सभी विपक्षी दल मिलकर लड़ेंगे 2024 का चुनाव- नीतीश

बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी नेताओं से अच्छी मुलाकात हुई. सभी विपक्षी दलों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और एनसीपी प्रमुख शरद पवार सहित विपक्षी पार्टियों के कई नेता शामिल हुए थे.

बैठक के बाद AAP-कांग्रेस के बीच ठनी

विपक्षी एकता की बैठक के बाद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच अध्याधेश को लेकर अनबन हो गई. आप ने बयान जारी कर कहा कि जिस बैठक में कांग्रेस रहेगी, उस बैठक में हम नहीं रहेंगे. दरअसल, आम आदमी पार्टी का कहना था कि कांग्रेस अध्याधेश पर अपना रुख साफ करे. उधर, विपक्षी एकता की बैठक पर हमला बोलते हुए बीजेपी ने कहा कि यह स्वार्थ का गठबंधन है. इसमें सभी के अपने-अपने हित हैं. इस बैठक से कुछ होने जाने वाला नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER