कोरोना वायरस / नित्यानंद ने कोविड-19 के चलते अपने 'देश' कैलासा में भारतीय यात्रियों के प्रवेश पर लगाई रोक

Zoom News : Apr 23, 2021, 07:26 AM
नई दिल्ली: भारत में कोरोना की दूसरी लहर और इसके लिए जिम्मेदार बताए जा रहे बेहद संक्रामक डबल म्यूटेंट वायरस के डर से ब्रिटेन, पाकिस्तान, यूएई जैसे देशों ने अस्थायी तौर पर भारत से यात्रियों के आने पर रोक लगा दी है। भारत से भागे रेप के आरोपी नित्यानंद ने अपने कथित देश कैलासा में भी भारतीयों की एंट्री रोक दी है। अपने नाम के आगे भगवान लगाने वाले नित्यानंद ने इसके लिए कोरोना संक्रमण को वजह बताया है। 

राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर दिए आदेश में नित्यानंद ने कहा है कि भारत के अलावा ब्राजील, यूरोपीय यूनियन और मलेशिया से आने वाले यात्रियों पर भी रोक लगाई जाती है। आदेश में इस फैसले की वजह इन देशों में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर को बताया गया है।

बताया जाता है कि नित्यानंद इक्वाडोर के तट पर मौजूद आइलैंड में 2019 से छिपा हुआ है। भारत में यौन शोषण के आरोप लगने के बाद वह भगौड़ा हो गया था। नित्यानंद संयुक्त राष्ट्र से कैलासा को अलग देश के रूप में मान्यता देने की अपील भी कर चुका है। कैलासा के आदेश को देखकर ट्विटर यूजर मजे ले रहे हैं।भगोड़े नित्यानंद उर्फ राजशेखरन ने दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के मध्य में इक्वाडोर के पास एक द्वीप को खरीदकर उस पर एक नया देश हिंदू राष्ट्र कैलाश बसाया है। अब उसके पास उसका खुद का पासपोर्ट भी है। कथित देश कैलाश की वेबसाइट के मुताबिक यह सीमा रहित राष्ट्र है, जिसे दुनिया भर के बेदखल हिंदुओं ने बसाया है, जिन्हें उनके अपने देश में प्रामाणिक रूप से हिंदू धर्म का अभ्यास करने की अनुमति नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER