महाराष्‍ट्र / नितिन गडकरी गलत पार्टी में सही व्यक्ति, उनके अधिकार कम किए जा रहे हैं: अशोक चव्हाण

Zoom News : May 31, 2021, 05:27 PM
मुंबई: महाराष्‍ट्र में कांग्रेस की सरकार में मुख्‍यमंत्री रह चुके और वर्तमान में राज्‍य में महाविकास अघाड़ी की उद्धव ठाकरे की नेतृत्‍व वाली सरकार के कैबिनेट मंत्री अशोक चव्‍हाण (Ashok Chavan) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को सही व्‍यक्ति बताते हुए गलत पार्टी में होने का दावा किया है. महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री अशोक चव्‍हाण ने यह बात कल रविवार को मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर आलोचना करने के दौरान कही है. 

महाराष्‍ट्र सरकार के पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री अशोक चव्‍हाण ने कहा, ” नितिन गडकरी महाराष्ट्र में बुनियादी सुविधाओं और बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों को गंभीरता से लेते हैं. मैं या तो लेख लिखकर या ट्विटर पर उनके काम की प्रशंसा करता हूं. इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनके राजनीतिक रुख का समर्थन करता हूं. वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति हैं.

अशोक चव्‍हाण रविवार को एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, बीजेपी ने स्‍वयं कह चुके हैं कि चुनाव से पहले की गईं घोषणाएं जुमलेबाजी थी. केंद्र की मोदी सरकार कोरोना की दूसरी लहर रोकने में पूरी तरह से नाकाम रही. चव्‍हाण ने केंद्र की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, लोगों को जीने का अधिकार तो छोड़ो अंतिम संस्‍कार के भी लाले पड़ गए. चव्‍हाण ने कहा, गंगा नदी में तैरते हुए शव, राम तेरी गंगा मैली हो गई पापियों के पाप धोते हुए. उन्‍होंने कहा कि इससे देश की वैश्विक स्‍तर पर बदनामी हुई है. चव्‍हाण ने जीएसटी, नोटबंदी, पेट्रोल-डील, कृषि कानूनों तक की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री की आलोचना की है. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार 7 साल तक इवेंट मैनेजमेंट तक सीमित रही.

महाराष्‍ट्र सरकार ने मंत्री अशोक चव्‍हण कल जब नितिन गडकरी की तारीफ कर रहे थे और मोदी सरकार पर हमला बोल रहे थे, वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सरकार की कई उपलब्‍धियों को सामने रखा. गडकरी ने कल ट्वीट करते हुए लिखा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 7 साल पूरे कर लिए हैं. इन 7 सालों में देश में देश ने अभूतपूर्व विकास और सुधारों का दौर देखा है, जो अब भी जारी है. सरकार की जनकल्याणकारी नीतियां जन-जन तक पहुंची है. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, ”पिछले 7 सालों में देश ने सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, इन्फ़्रास्ट्रक्चर, बिजली, स्वच्छता से लेकर अन्यान्य क्षेत्रों में तेज़ विकास देखा है. गरीब, किसान और वंचित के सशक्तिकरण का हर संभव प्रयास किया गया है.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER