देश / Nitin Gadkari ने सीएम योगी की भगवान श्रीकृष्‍ण से की तुलना, कहा- जब-जब धरती...

Zoom News : Mar 14, 2023, 01:59 PM
नई द‍िल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को क्राइम फ्री बनाने में जुटे सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने जमकर तारीफ की है. योगी आद‍ित्‍यनाथ के कार्यों से प्रभाव‍ित होकर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने उनकी तुलना भगवान श्रीकृष्ण से कर डाली है. यूपी की कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गडकरी ने सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) को धन्यवाद कहा. उनके प्रत‍ि आभार जताते हुए यह भी कहा क‍ि यूपी की सड़कों को अमेरिका की सड़कों की तरह बनाया जा रहा है. इसके लिए उन्‍होंने एक्सप्रेसवे नेटवर्क के निर्माण के अपने इरादों को दोहराया है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से यूपी में 10 हजार करोड़ रुपये के अलग-अलग नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स (National Highway Projects) का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है. इसके बाद गडकरी ने कहा क‍ि जब मैं भोजन कर रहा था तो मेरी पत्नी ने पूछा कि उत्तर प्रदेश में ये क्या शुरू हो गया है? उनके सवाल पर मैंने उन्हें जवाब दिया और गीता की बात बताते हुए कहा कि जब-जब धरती पर अन्याय होता है तब-तब भगवान धरती पर अवतार लेते हैं और दुष्टता को पूरी तरह समाप्त करते हैं.’

उन्होंने कहा, ‘ये बात भगवान श्री कृष्ण ने कही थी और इसी प्रकार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जो दुष्ट प्रवृत्ति वाले लोग थे, जो समाज के लिए घातक थे, जो सज्जन लोगों पर अन्याय और अत्याचार करते थे. उन सज्जनों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो कठोर कदम उठाए हैं इसके लिए व्यक्तिगत रूप से और देश की जनता की ओर से मैं योगी जी का बहुत-बहुत आभार प्रकट करता हूं.’

सीएम योगी की तारीफ करते हुए गडकरी ने कहा कि इन्होंने समाज की कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों से समाज के भले लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसने के लिए कठोर कार्रवाई की है. सरकार द्वारा माफियाओं और गलत काम करने वालों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर चलाने का काम किया है.

गडकरी ने कहा क‍ि मैंने पहले कहा था कि हम उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की तरह बनाएंगे. अब इस दिशा में प्रयास शुरू हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री ने चित्रकूट में 258 किलोमीटर की राम वन गमन सड़क को फोर लेन करने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने 200 करोड़ की लागत से 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास बनाने, महोबा में 18 किलोमीटर फोर लेन बाईपास का निर्माण करने और अरतारा में 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास के साथ प्रयागराज से मिर्जापुर के बीच 70 किलोमीटर की दूरी को फोर लेन करने का भी ऐलान किया.

दिल्ली से लखनऊ की उड़ान सेवा बंद हो जाएगी

उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि मैं सीएम योगी को विश्वास दिलाता हूं कि धीरे-धीरे दिल्ली से लखनऊ की उड़ान सेवा बंद हो जाएगी क्योंकि लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया जाएगा कि हवाई जहाज से जाना है या सड़क से. उन्‍होंने यह भी कहा कि यूपी में सड़कों के निर्माण से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी की समस्या दूर होगी. यहां ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को लाने की जरूरत है ताकि ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER