देश / गडकरी का उद्धव पर तंज, कहा-भाजपा वह दल नहीं जहां CM का बेटा मंत्री बने

Zoom News : Aug 13, 2022, 11:22 PM
New Delhi : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखकर बावनकुले की जमकर तारीफ की है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा सिर्फ भाजपा में ही संभव है, जहां एक आम कार्यकर्ता अपनी मेहनत के पार्टी के शीर्षस्थ पद तक पहुंच जाए। गडकरी सिर्फ यहीं नहीं रुके। उन्होंने यहां तक कह डाला कि भाजपा उन पार्टियों में नहीं, जहां मुख्यमंत्री का बेटा खुद-ब-खुद मंत्री बन जाए। माना जा रहा है ऐसा कहकर उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे पर तंज कसा है। 

नेता का बेटा होना गुनाह नहीं, पर काबिलियत जरूरी

गडकरी महाराष्ट्र भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि किसी नेता का बेटा होना कोई गुनाह नहीं। लेकिन साथ ही यह भी कहा कि पार्टी में कोई ओहदा पाने के लिए लोगों को अपनी काबिलियत दिखानी होगी। गौरतलब है कि कभी नागपुर में ऑटो रिक्शा चलाने वाले चंद्रशेखर बावनकुले ने प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए एक लंबा सफर तय किया है। इससे पहले वह साल 2014 में देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में राज्य के ऊर्जा मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि 2019 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इंकार कर दिया था। 

फडणवीस ने भी की तारीफ

गडकरी ने अपने भाषण के दौरान इस बात का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब 2019 के विधानसभा चुनाव में बावनकुले को टिकट नहीं मिला तो वह बिल्कुल भी निराश नहीं हुए थे। यही वजह रही कि सही वक्त आने पर पार्टी ने उन्हें इस ओहदे से नवाजा। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। उन्होंने भी गडकरी की बात से सहमति जताते हुए कहा कि बावनकुले की नियुक्ति उनकी मेहनत और कमिटमेंट के लिए पार्टी की तरफ से इनाम है। बावनकुले शुरुआती दिनों से ही भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि वह काफी मेहनती पार्टी कार्यकर्ता रहे हैं और अपने काम को बेहद गंभीरता से लेते हुए परिणाम की दिशा में सोचते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER