Bengal Election / JDU की बंगाल चुनाव के लिए खास तैयारी, 75 सीटों पर नीतीश उतारेंगे उम्मीदवार

Zoom News : Dec 17, 2020, 09:51 PM
Bengal Election: अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की टेंशन बढ़ाने की तैयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक जनता दल यूनाइटेड ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। फिलहाल पार्टी ने 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी की है। जनता दल यूनाइटेड के बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी ने आजतक से खास बातचीत के दौरान बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के ब्लू प्रिंट का खुलासा किया।

गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि उनकी पार्टी पिछले 3 साल से पश्चिम बंगाल में काम कर रही है और अब चुनाव आने के साथ ही पार्टी ने ऐसे 75 सीटों का चयन कर लिया है जहां पर पार्टी उम्मीदवार उतारेगी तो उसे सफलता हासिल हो सकती है। उन्होंने कहा, “बंगाल में चुनाव का समय आ चुका है और पार्टी ने 75 सीटों को चिन्हित किया है जहां पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी है। जरूरत पड़ेगी तो हम और भी उम्मीदवार उतारेंगे। बंगाल में चुनाव लड़ने का आखिरी फैसला नीतीश कुमार लेंगे मगर बंगाल में हमारी पार्टी की इकाई ने 75 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।”

बलियावी ने आगे बताया, ''जिन इलाकों में जनता दल यूनाइटेड उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है उनमें सिलीगुड़ी, मुर्शिदाबाद, मालदा, दिनाजपुर, बांकुरा, मेदनीपुर, 24 परगना और नंदीग्राम शामिल हैं। बंगाल चुनाव में पार्टी शराबबंदी को मुख्य मुद्दा बनाएगी और जनता के बीच इसी मुद्दे को लेकर जाएगी कि किस तरीके से बिहार में शराबबंदी से फायदा हुआ है और बंगाल में भी इसे लागू किया जाना चाहिए।''

बंगाल चुनाव में इस बार बीजेपी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने जा रही है और ऐसे में जनता दल यूनाइटेड के भी चुनावी समर में उतरने की तैयारी को लेकर बलियावी ने कहा कि बीजेपी के साथ पार्टी का गठबंधन केवल बिहार में है और अन्य राज्यों में जैसे झारखंड, गुजरात और दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं जहां पर बीजेपी ने भी चुनाव लड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER