सुशांत की मौत पर राजनीति / बिहार से नीतिश ने सीबीआई की अनुशंसा की तो शिवसेना बोली सुशांत केस की CBI जांच कराना सिर्फ महाराष्ट्र का अधिकार, राजनीति कर रहे नीतीश

Zoom News : Aug 04, 2020, 04:34 PM

Sushant Singh Rajput Case | एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड (Sushant Singh Rajput Suicide Case) केस में बिहार सरकार की सीबीआई (CBI Investigation) जांच की सिफारिश शिवसेना को रास नहीं आई है। शिवसेना नेत्री और राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) राजनीति कर रहे हैं। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए। ज्ञातव्य है कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि सुशांत सिंह के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि जब तक सीबीआई जांच के लिए मंजूरी नहीं मिलती तब तक बिहार से गई एसआईटी मुंबई में ही रहेगी। 

शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'बिहार के सीएम का बयान को मीडिया द्वारा रिपोर्ट किया जा रहा है, अगर सच है, तो यह दिखाता है कि वो केवल राजनीति कर रहे हैं। उनकी सिफारिश संवैधानिक वैधताओं या सुशांत को न्याय दिलाने के लिए नहीं है। लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है, सीबीआई जांच का निर्णय केवल महाराष्ट्र सरकार ले सकती है। '

सुशांत सुसाइड केस में बिहार सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, राजनीति नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने आज बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से बात करके सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई सिफारिश करने का आदेश जारी किया।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'आज मेरी बात सुशांतके पिता से हुई। उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की। उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी। आज शाम तक सभी कागजी कार्यवाही होगी। पिता के कहने के बाद ही सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकते थे। आज ही सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेज देंगे। '

सुशांत केस CBI को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर रिया के वकील ने उठाए सवाल

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'अगर सीबीआई जांच करेगी तो दायरा तो बढ़ेगा ही। लेकिन अगर हम लोग खुद से कहते तो पता नहीं इसका क्या असर पड़ता। लेकिन अगर सुशांत के पिता चाहेंगे तो हम जरूर सिफारिश करेंगे। और आज ही सुशांत के पिता ने हमसे बात की। अब हम सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे'

दोनों राज्यों की पुलिस के बीच नहीं दिखा तालमेल 

इस मामले में बिहार और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल का अभाव दिख रहा था। मुंबई पुलिस पर सहयोग न करने के आरोप और पटना एसपी सिटी को क्वारंटाइन करने के बादइ मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि ये उनका अधिकार क्षेत्र है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा, हमने देखा उन्हें (बिहार पुलिस) एक बड़ी कार में और उसके बाद एक ऑटो में। उन्होंने हमें कार के लिए नहीं कहा। उन्होंने हमें केस के लिए डॉक्यूमेंट्स मांगे। हमने उनसे कहा कि यह हमारा अधिकार क्षेत्र है। परमबीर सिंह ने आगे कहा, उन्हें यह साझा करना चाहिए कि कैसे वे हमारे अधिकार क्षेत्र में आ गए। हम इसकी जांच के लिए कानूनी राय ले रहे हैं।

मुंबई पुलिस के प्रमुख परमबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आवास पर 13 जून को कोई पार्टी नहीं हुई थी। इसके अगले दिन ही वह यहां के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि मुंबई पुलिस की जांच में किसी भी नेता का नाम सामने नहीं आया है। सिंह ने कहा कि बिहार की पुलिस टीम के साथ सहयोग नहीं करने का सवाल ही नहीं है। बिहार पुलिस की एक टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच के लिए महानगर आई हुई है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस मामले में मुंबई पुलिस कानूनी मशविरा कर रही है।


बिहार डीजीपी ने भी लगाए थे कई आरोप 

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि रिया चक्रवर्ती हमारी आरोपी है, हमारी पुलिस जांच कर रही है, सबूत मिलते ही अब रिया की गिरफ्तारी करेंगे। डीजीपी ने कहा कि मुंबई पुलिस हमें जांच करने नहीं दे रही है। अभी तक सुशांत के पैसे को लेकर कोई जांच ही नहीं की गई। उन्होंने कहा कि हमारे आईपीएस से बंदी जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

डीजीपी ने कहा कि अभी हमारे पास सबूत नहीं है। हमारी टीम मुंबई इसी लिए वहां गई है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी बेगुनाह को गिरफ्तार नहीं करेंगे हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन अगर सबूत मिले तो किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। सबूत मिलते ही गैर जमानती वारंट जारी होगा। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस हमें सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग मुबंई पुलिस के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस को हमें सहयाेग करना होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER