Maharastra / दही हांडी नहीं, बल्कि मंडलों को स्वास्थ्य पहल पर ध्यान देना चाहिए: महाराष्ट्र सीएम

Vikrant Shekhawat : Aug 23, 2021, 07:18 PM

महाराष्ट्र के नेता मंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को दही हांडी उत्सव के आयोजकों से अपील की कि वे उग्र कोविड -19 महामारी के बीच स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और उत्सव को एक समान रूप से निर्धारित करें। ठाकरे, जिन्होंने भगवान कृष्ण की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए राज्य भर में प्रसिद्ध दही हांडी उत्सव का आयोजन करने वाली समन्वय समितियों के लोगों से बात की, ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी ने लोगों की दैनिक जीवन शैली में कई नियमों को मजबूर किया है।


नेता मंत्री के कार्यालय ने बाद में कहा कि आयोजकों ने उत्सव को देखने और वायरस के लिए उत्तरदायी बनने के लिए कल्याण कार्यों को लेने के ठाकरे के अनुरोध का निस्संदेह जवाब दिया था।


बैठक के दौरान, राज्य कोविड -19 टास्क फोर्स के प्रमुख डॉ संजय ओक ने कहा कि दही हांडी उत्सव के दौरान शारीरिक दूरी को बनाए नहीं रखा जा सकता है क्योंकि लोग मानव पिरामिड बनाने के साथ-साथ हर दूसरे के निकट संपर्क में आते हैं। उन्होंने कहा, "पानी में भीगने की स्थिति में फेस मास्क की बहुत कम जरूरत होती है। डेल्टा प्लस वेरिएशन तेजी से फैल रहा है। यहां तक ​​कि अगर एक व्यक्ति भी संक्रमित है, तो पूरे संस्थान में कोविड-19 संक्रमण का खतरा है।" उन्होंने आयोजकों से रक्तदान और कोविड-19 उपचार उपकरण दान करने के लिए शिविर लगाकर उत्सव की भावना को बनाए रखने का अनुरोध किया।


ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ जिलों में महामारी की दूसरी लहर कम हो रही है, लेकिन कुछ अन्य जगहों पर चरम पर है। उन्होंने कहा, "यह एक खिड़की की अवधि है जिसका उपयोग हमें यह सुनिश्चित करने के लिए करने की आवश्यकता है कि लोगों की आजीविका हमेशा प्रभावित न हो और वित्तीय चक्र जारी रहे।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER