देश / क्या दिल्ली में फिर से लगेगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

Zoom News : Nov 16, 2020, 12:44 PM
नई दिल्ली | दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी आई है। तकरीबन रोजाना पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए बन रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन को लेकर कयासबाजी हो रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राष्ट्रीय राजधानी में फिर से लॉकडाउन की अटकलों को खारिज कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि यह प्रभावी कदम होगा। सभी लोग मास्क लगाएं तो यह ज्यादा फायदेमंद होगा।'' इसके अलावा, सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है।

इससे पहले, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मुलाकात हुई थी। केजरीवाल ने बैठक के बाद बताया था कि डीआरडीओ के एक केंद्र में लगभग 750 आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी और प्रतिदिन होने वाली जांच की संख्या बढ़ाकर एक लाख से सवा लाख तक की जाएगी। बैठक के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि सभी एजेंसियों और सरकारों को मिलकर स्थिति से निपटना होगा। उन्होंने कहा था, ''मैं इस बैठक के लिए केंद्र सरकार और गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं। सभी एजेंसियां अब साथ मिलकर काम करेंगी। दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य और उनकी जान बचाने के लिए सभी को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER