Cricket / शिखर धवन को इस भारतीय टीम में नहीं मिलेगी जगह: पूर्व क्रिकेटर का दावा

Zoom News : Jul 24, 2022, 10:21 PM
Cricket | भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि वनडे प्रदर्शन के आधार पर शिखर धवन को भारत की टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि वह इस फॉर्मेट के लिए चयनकर्ताओं की योजनाओं में नहीं हैं। धवन इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। करीम ने आगे कहा कि भारतीय टी20 टीम में पहले से ही कई सारे युवा मौजूद हैं और चयनकर्ता उनकी तरफ देख रहे हैं ना कि धवन की तरफ।

धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे बतौर कप्तान 97 रन बनाए थे। उनकी कप्तानी में भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 3 रन से हराकर सीरीज में बढत हासिल कर ली। धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

सबा करीम ने इंडिया न्यूज पर एक सवाल के जवाब में कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता है। टी20 फॉर्मेट काफी अलग है। टी20 क्रिकेट की मांगे काफी अलग हैं। इस समय हम सब देख रहे हैं कि कितने बेहतरीन युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ता धवन को टी20 टीम में शामिल करने के बारे में सोचेंगे। हालांकि मेरा मानना है कि धवन की वनडे क्रिकेट में जगह पक्की है। वो एक शानदार ओपनर हैं। उनकी और रोहित की कमाल की जोड़ी है।

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आगे कहा, ‘वनडे में धवन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने इस फॉर्मेट में टीम के लिए लगातार रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट और औसत को हटा दिया जाए तो आपको खुद एक बल्लेबाज चाहिए जिसपर आप भरोसा कर सकते हैं। धवन और रोहित की ओपनिंग जोड़ी ने मिडिल और निचले क्रम के बल्लेबाजों के ऊपर से दबाव पूरी तरह से हटा दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER