पंजाब / पंजाब में रात्रि कर्फ्यू लागू करने की कोई योजना नहीं है: ओमीक्रॉन की चिंता के बीच डिप्टी सीएम

Zoom News : Dec 28, 2021, 06:01 PM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कई राज्यों में पांबदियां लौटने लगी हैं। इस बीच पंजाब के उप-मुख्यमंत्री ओपी सैनी ने कहा कि राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने मंगलवार को यह भी बताया कि अब पंजाब में ओमिक्रॉन का कोई सक्रिय केस नहीं है। इससे पहले सोमवार को डिप्टी सीएम ने कोविड-19 के हालात को लेकर समीक्षा बैठक की थी। 

इस बैठक में डिप्टी सीएम ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को मरीजों की देखभाल और के लिए तैयार रहने को कहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की तरफ से कहा गया है कि 27 दिसंबर तक 5 लाख से ज्यादा कोविड-19 संक्रमित मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बता दें कि पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। चुनाव आयोग ने साफ किया है कि अगले साल  होने वाले चुनावों को टालने की कोई योजना नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब तक 653 मामले सामने आए है। इस बीच, देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,358 नए केस दर्ज किए गए हैं। ये मामले सोमवार की तुलना में 2.6 फीसदी कम हैं। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,47,99,691 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 293 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है। अब तक कुल 4,80,290 लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं। बता दें कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए देश के कई राज्यों में कुछ अहम प्रतिबंध लगाए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER